CBI ने जारी किया अतीक अहमद के बेटे उमर का ​पोस्टर, सिर रखा 2 लाख का इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand644424

CBI ने जारी किया अतीक अहमद के बेटे उमर का ​पोस्टर, सिर रखा 2 लाख का इनाम

आपको बता दें कि रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने दिसंबर 2018 में लखनऊ के कृष्णानगर थाने में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद, उसके बेटे उमर, गुर्गे फारूक, जकी अहमद, जफर उल्लाह, गुलाब सरवर आदि के खिलाफ लूट, गुंडा टैक्स वसूलने और अन्य संगीन धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी.

सीबीआई ने अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर का पोस्ट जारी किया.

विशाल रघुवंशी/लखनऊ: सीबीआई ने पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर का पोस्टर जारी कर दो लाख रुपये का इनाम है घोषित किया है. लखनऊ के कारोबारी की पिटाई के मामले में सीबीआई को मोहम्मद उमर की तलाश है. इस मामले में केस दर्ज होने के बाद से ही मोहम्मद उमर फरार चल रहा है. कारोबारी की पिटाई के मामले में मोहम्मद उमर के नाम से नामजद एफआईआर दर्ज है. सुप्रीम कोर्ट ने उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है और सीबीआई को इस मामले की जांप सौंपी है.

अतीक अहमद का बेटा है मोहम्मद उमर
इससे पहले सीबीआई की टीम ने उमर की तलाश में बीते बुधवार को प्रयागराज में कई स्थानों पर छापेमारी की थी. आपको बता दें कि रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने दिसंबर 2018 में लखनऊ के कृष्णानगर थाने में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद, उसके बेटे उमर, गुर्गे फारूक, जकी अहमद, जफर उल्लाह, गुलाब सरवर आदि के खिलाफ लूट, गुंडा टैक्स वसूलने और अन्य संगीन धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी.

fallback

कारोबारी को जेल में बंधक बनाकर रखा
कारोबारी मोहित जायसवाल ने आरोप लगाया था कि देवरिया जिला जेल में बंद रहने के दौरान माफिया अतीक अहमद ने अपने बेटे उमर और गुर्गों की मदद से उनको डरा-धमकाकर 75 लाख रुपये वसूल थे. मोहित जायसवाल का आरोप है कि अतीक अहमद के इशारे पर उसके गुर्गे उन्हें अगवा कर देवरिया जेल ले गए और बंधक बनाकर रखा. जेल में उन्हें खूब यातनाएं दीं. इस प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान में लिया था. 

सुप्रीम कोर्ट ने लिया था मामले का संज्ञान
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही सीबीआई ने 12 जून 2019 को माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे उमर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश के देविरया जेल से उठाकर गुजरात की जेल में भेजा गया था. वर्तमान में अतीक अहमद अहमदाबाद सेंट्रल जेल में बंद है.

Trending news