उत्तराखंड: केंद्र की रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज को सौगात, निर्माण के लिए 325 करोड़ मंजूर
Advertisement

उत्तराखंड: केंद्र की रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज को सौगात, निर्माण के लिए 325 करोड़ मंजूर

केंद्र सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज के अधूरे निर्माण को पूरा करने के लिए 325 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है. 

रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज के अच्छे दिन

धीरेंद्र मोहन गौड़/ रुद्रपुर: उत्तराखंड के रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज के अच्छे दिन आने वाले हैं. केंद्र सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज के अधूरे निर्माण को पूरा करने के लिए 325 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है. नवंबर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत कॉलेज का लोकार्पण करेंगे.

किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज बनने की कवायद तेज हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अधूरे पड़े मेडिकल कॉलेज के लिए 345 करोड़ रुपये की आवश्यकता थी. जिसमें केंद्र सरकार द्वारा 325 करोड़ रुपये की स्वीकृति राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत दे दी गई है, इससे पहले 18.35 करोड़ रुपये आईसीआर सीएसआर की ओर से मेडिकल कॉलेज को दिए गए हैं. राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने भी 2 करोड़ रुपये की धनराशि मेडिकल कॉलेज के लिए अवमुक्त की है.

विधायक राजेश शुक्ला ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में 300 बेड का अस्पताल जल्द ही तैयार हो जाएगा, जिसका लोकार्पण 28 नवंबर 2020 को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि हम 28 नवम्बर 2021 में 100 छात्रों का मेडिकल कॉलेज का पहला बैच जारी करने की कोशिश भी करेंगे.   

पूर्व की कांग्रेस सरकार पर निर्माण कार्य में देरी का आरोप लगाते हुए किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि लंबे समय से आधे अधूरे पड़े मेडिकल कॉलेज को बनाने के लिए पिछली सरकार के द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया था. लेकिन मौजूदा केंद्र और राज्य सरकार अब रुद्रपुरवासियों का सपना साकार करने जा रही है.

Trending news