LOCKDOWN 3.0 : उत्तराखंड में शराब की होम डिलीवरी पर मुख्य सचिव ने दिया ये बयान
Advertisement

LOCKDOWN 3.0 : उत्तराखंड में शराब की होम डिलीवरी पर मुख्य सचिव ने दिया ये बयान

लॉकडाउन 3.0 के बीच  उत्तराखंड में  शराब की होम डिलीवरी को लेकर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह का बयान सामने आया है.

फाइल फोटो

देहरादून: लॉकडाउन 3.0 के बीच  उत्तराखंड में  शराब की होम डिलीवरी को लेकर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने शराब की ऑनलाइन डिलीवरी पर सुप्रीम कोर्ट के सुझाव को  लेकर कहा कि 
अगर होम डिलीवरी की व्यवस्था होती है, तो उसे कानून के रूप में देखना होगा. 

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि इस वक्त राज्य का जो आबकारी संबंधित कानून है, उसमें होम डिलीवरी व्यवस्था नहीं है. हम लोग देख रहे हैं और अगर इस प्रकार की व्यवस्था करना आवश्यक समझा जाता है,  तो उसे कानूनी रूप से देखना होगा. 

आपको बता दें कि शराब की दुकानें बंद करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकारों को सुझाव दिया है. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि राज्यों को शराब की अप्रत्यक्ष बिक्री और होम डिलीवरी पर विचार करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: Corona Update: 2 नए केस सामने आने के बाद उत्तराखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 63

गौरतलब है कि गुरुवार को प्रदेश सरकार ने शराब पर टैक्स बढ़ाने का फैसला लिया था. कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया था कि विदेश से आने वाली शराब के दामों में 475 रुपये का इजाफा हुआ है. जबकि देसी शराब पर 20 रुपये बढ़ाए गए हैं. वहीं पेट्रोल पर 2 और डीजल पर भी 1 रुपये टैक्स बढ़ाया गया है. इस इजाफे के बाद अब  पेट्रोल की कीमत 74.55 पैसे पहुंच गई है, जबकि डीज़ल 64.17 पैसे हो गया है. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news