UP: मऊ में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के बाद 19 लोग गिरफ्तार, स्थिति फिलहाल सामान्य

एडीजी आशुतोष पाण्डेय ने बताया कि जिले की स्थिति अब सामान्य हो चुकी है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर भी फोर्स लगा दी गई है, ताकि यात्रा करने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो. स्थितियां पुलिस के कन्ट्रोल में हैं.

UP: मऊ में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के बाद 19 लोग गिरफ्तार, स्थिति फिलहाल सामान्य
इस मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, अन्य को चिन्हित किया जा रहा है.

विजय मिश्रा/मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शनकारियो ने जिले में जमकर हंगामा काटा. जिले के दक्षिणटोला थाना को प्रदर्शनकारियो ने आग के हवाले कर दिया. मऊ में बढ़ती हुई हिंसा को देखकर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. हिंसक प्रदर्शन करने वाले दो दर्जन लोगों को पुलिस ने चिन्हित कर हिरासत में ले लिया है. कानून व्यवस्था को चुस्त करने के लिए एडीजी आशुतोष पाण्डेय मऊ पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. मऊ के आसपास के जनपद बलिया, गाजीपुर से भी फोर्स यहां पहुंच चुकी है. आरएएफ कम्पनी और पीएसी को लगाया गया है. जिले के शहरी इलाकों में दुकानों को बंद कर दिया गया है. मऊ में मदरसे, कॉलेज और विघालय भी बंद हैं. जिले में धारा 144 लागू की गई है. 

सुरक्षा व्यस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए एडीजी आशुतोष पाण्डेय मऊ पहुंचे हैं. मीडिया से बातचीच करते हुए उन्होंने बताया कि जिले की स्थिति अब सामान्य हो चुकी है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर भी फोर्स लगा दी गई है, ताकि यात्रा करने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो. स्थितियां पुलिस के कन्ट्रोल में हैं. रैपिड एक्शन फोर्स को लगाया है. करीब 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जो प्रदर्शनकारी हैं, उन पर कार्रवाई के लिए चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है. जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.