उत्तराखंड के टिहरी में बादल फटने से सैकड़ों घर तबाह, चार धाम की यात्रा हुई बाधित
Advertisement

उत्तराखंड के टिहरी में बादल फटने से सैकड़ों घर तबाह, चार धाम की यात्रा हुई बाधित

भारी बारिश के कारण टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र में शनिवार को सिलसिलेवार बादल फटे जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और बलगाना घाटी में आधे दर्जन से ज्यादा गांवों में सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और चार धाम यात्रा बाधित हो गई है और केदारनाथ जा रहे सैकड़ों यात्री लांबगांव, कोटलगांव और चमियाला में फंस गए। 

उत्तराखंड के टिहरी में बादल फटने से सैकड़ों घर तबाह, चार धाम की यात्रा हुई बाधित

न्यू टिहरी (उत्तराखंड) : भारी बारिश के कारण टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र में शनिवार को सिलसिलेवार बादल फटे जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और बलगाना घाटी में आधे दर्जन से ज्यादा गांवों में सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और चार धाम यात्रा बाधित हो गई है और केदारनाथ जा रहे सैकड़ों यात्री लांबगांव, कोटलगांव और चमियाला में फंस गए। 

घनसाली के थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि 15 वर्षीय विपुल बादल फटने के बाद आयी बाढ़ में बह गया। प्रभारी जिलाधिकारी अहमद इकबाल ने कहा, ‘घनसाली के एसडीएम विनोद कुमार के साथ पुलिसकर्मियों की एक टीम को प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति का जायजा लेने के लिए रवाना किया गया है।’ बादल फटने की घटना आज करीब तीन बजे कोठियारा गांव में हुई जिससे करीब 50 घर मलबे में तब्दील हो गए। मलबे में करीब सौ जानवर भी दब गए।

इकबाल ने कहा, ‘चूंकि बादल फटने की घटना दिन में हुई इसलिए लोग सुरक्षित भागने के लिए सचेत थे।’ इसी तरह के बादल फटने की घटना केमरा और सिलियारा गांवों में भी हुई। गांवों में जल सैलाब आने से कई दोपहिया वाहन और कार भी डूब गए। मलबे में अंबेडकर छात्रावास की दो मंजिलें दब गयीं। मलबे में केमरा में 20 घर और सिलियारा में 50 घर दब गए। इकबाल ने कहा कि गिर गांव में अचानक बाढ़ आने से ब्राइटलैंड्स पब्लिक स्कूल का भवन धाराशायी हो गया।

Trending news