उत्तराखंड में कोरोना के हालातों पर CM त्रिवेंद्र ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की चर्चा

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से राज्य को और पीपीई किट, N-95 मास्क और वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया.

उत्तराखंड में कोरोना के हालातों पर CM त्रिवेंद्र ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की चर्चा

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के हालातों को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से चर्चा की. उन्होंने केंद्रीय मंत्री को कोरोना की रोकथाम के लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से लिए गए फैसलों की भी जानकारी दी.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से राज्य को और पीपीई किट, N-95 मास्क और वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र ने कोरोना संकट में अपना फर्ज निभा रहे स्वास्थ्य विभाग और पुलिस महकमे की भी सराहना की.

सीएम त्रिवेंद्र ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को अवगत करवाया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों को क्वारांटाइन किया जा रहा है. हर जिले में सर्वे टीम एक्टिव है. राज्य में कोरोना पॉजिटिव की डबलिंग रेट को भी काफी नियंत्रित किया गया है. उत्तराखंड में डबलिंग रेट 45 दिन है.

सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि उत्तराखंड में कोरोना के 68 पॉजिटिव केस थे, जिसमें से 46 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. जिस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी माना कि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए ओवरऑल उत्तराखंड की स्थिति काफी अच्छी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर और नैनीताल में और सतर्कता बरतने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को जल्द पीपीई किट, वेंटिलेटर, N-95 मास्क और अन्य राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी.