लंबा रहेगा केदारनाथ त्रासदी का दर्द, मगर तेजी से हुआ पुनर्निर्माण काम: CM त्रिवेंद्र
Advertisement

लंबा रहेगा केदारनाथ त्रासदी का दर्द, मगर तेजी से हुआ पुनर्निर्माण काम: CM त्रिवेंद्र

वर्चुअल ‘श्रद्धांजलि व प्रार्थना सभा’ का संयोजन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने किया, जो खुद इस आपदा के प्रत्यक्षदर्शी रहे हैं.

केदारनाथ आपदा की 7वीं बरसी पर आयोजित वर्चुअल ‘श्रद्धांजलि व प्रार्थना सभा’.

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अखिल भारतीय उत्तराखंड त्रासदी पीड़ित मंच द्वारा केदारनाथ आपदा की 7वीं बरसी पर आयोजित वर्चुअल ‘श्रद्धांजलि व प्रार्थना सभा’ में प्रतिभाग किया. इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केदारनाथ आपदा में जान गंवाने वाले सभी लोगों के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए बाबा केदार से प्रार्थना की.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि केदारनाथ त्रासदी का दर्द लंबे समय तक रहेगा, मगर जीवन चक्र निरंतर चलता है. पिछले 6 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया गया. दिव्य और भव्य केदारपुरी का नया स्वरूप आज हम सभी के सामने है. आपदा के लिहाज से केदारपुरी धाम और वहां तक पहुंचने के रास्तों को सुगम व सुरक्षित बनाया गया है.

वर्चुअल ‘श्रद्धांजलि व प्रार्थना सभा’ का संयोजन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने किया, जो खुद इस आपदा के प्रत्यक्षदर्शी रहे हैं. 7 साल पहले आपदा की उस रात अश्विनी चौबे सपरिवार और अपने कुछ नजदीकी मित्रों के साथ केदारनाथ में ही उपस्थित थे.

मृतकों के परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र देने की गुजारिश
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से गुजारिश की है कि जिन पीड़ित परिजनों को अभी तक अपने परिवार के सदस्यों का मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं मिला है, उन्हें प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने पीड़ित परिवारों के सदस्यों की भावनाओं से भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया.

Trending news