CM योगी का फरमान, जिले के आला अफसरों को अब खुद ही उठाना होगा शिकायती कॉल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand789826

CM योगी का फरमान, जिले के आला अफसरों को अब खुद ही उठाना होगा शिकायती कॉल

नई व्यवस्था में जिलों में तैनात DM,SP और SSP की कार्यशैली की निगरानी सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय से होगी.

CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

पवन सेंगर/लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ लोगों की समस्याओं के निपटारे में होने वाली देरी को गंभीरता से लिया है. इसके तहत मुख्यमंत्री योगी ने सभी जिलों के डीएम, एसपी और एसएसपी को जन समस्याओं को पूरी गंभीरता से लेने के निर्देश दिए हैं.

डीएम-एसपी खुद रिसीव करें कॉल
सीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि सरकारी कार्यालय में शिकायत लेकर आने वाला कोई भी फरियादी निराश होकर नहीं लौटना चाहिए. साथ ही जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों को अपने सरकारी मोबाइल( सीयूजी) नम्बर पर आने वाली सभी कॉल खुद रिसीव करना होगा, उन्हें हर फोन कॉल का जवाब देने का भी निर्देश दिया गया. यह आदेश तत्काल प्रभाव से अमल में लाना होगा.

यह भी पढ़ें - सेना भर्ती की तैयारी कर रहे 8वीं,10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए मौका, यहां होने जा रही है भर्ती रैली

आदेश का उल्लंघन करने पर गिरेगी गाज
सीएम के निर्देश के बाद अगले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी. मुख्यमंत्री के इन निर्देशों का पालन नहीं करने वाले गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है.

यह भी देखें -  VIDEO: प्रेमी की बेवफाई पर लड़की ने फांसी लगाई, ऐसे बची जान...

 

मुख्यमंत्री कार्यालय से DM,SP और SSP की कार्यशैली की होगी निगरानी
नई व्यवस्था में जिलों में तैनात DM,SP और SSP की कार्यशैली की निगरानी सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय से होगी. इस सिलसिले में सीएम योगी ने कहा है कि सरकार जनता के लिए है, ऐसे में जनता की सुविधा, उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता में है. उन्होंने जिलों में तैनात अधिकारियों को जन समस्याओं के प्रभावी और जल्द निपटारे के लिए कार्यालय में अधिक से अधिक समय बिताने को कहा.साथ ही समस्या या शिकायत लेकर आने वाले व्यक्तियों के साथ उचित व्यवहार करने और समाधान देने के लिए भी कहा गया. अधिकारी जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें.

WATCH LIVE TV

 

Trending news