CAA के विरोध में हो रहे बवाल पर सीएम योगी सख्त, पुलिस अधिकारियों की बुलाई बैठक

सीएम आवास में हो रही बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी समेत सभी सीनियर अधिकारी मौजूद हैं

CAA के विरोध में हो रहे बवाल पर सीएम योगी सख्त, पुलिस अधिकारियों की बुलाई बैठक
CM योगी ने पुलिस के आलाधिकारियों की हाईलेवल मीटिंग बुलाई है.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (Citizen Amendment Bill) के विरोध में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है. मुजफ्फरनगर, बहराइच, हापुड़, फिरोजाबाद, संभल, गोरखपुर में प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा है. कई जगहों पर हजारों की संख्या में जुलूस निकला गया तो कहीं पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया गया.

उधर, CAA के विरोध में हो रहे बवाल को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पुलिस के आलाधिकारियों की हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. ये बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हो रही है. इस बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी समेत सभी सीनियर अधिकारी मौजूद हैं.

बता दें कि CAA के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया है. पूरे उत्तरप्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू कर दी गई है.

एहतियात के तौर पर कई जिलों में इंटरनेट (Internet) सेवाएं बंद कर दी गई हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में इंटरनेट और एसएमएस सर्विस पर बैन लगा दिया गया है. इंटरनेट और एसएमएस पर 21 दिसंबर दोपहर 12 बजे तक के लिए रोक लगाई गई है.

वहीं, गाजियाबाद में गुरुवार (19 दिसंबर) रात 10 बजे से शुक्रवार (20 दिसंबर) रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रखने को कहा गया है. मथुरा में अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं. आगरा में गुरुवार (19 दिसंबर) रात 12 बजे से शुक्रवार (20 दिसंबर) शाम 6 बजे इंटरनेट पर पाबंदी रहेगी. बरेली में 19 दिसंबर 2019 की रात 11 बजे से 21 दिसंबर 2019 की सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवा को बंद किया गया है. इसके अलावा अलीगढ़, मऊ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल सिटी एरिया, मेरठ में भी इंटरनेट सेवा बंद की गई है.

कई जिलों में CAA के विरोध में हिंसक प्रदर्शन

बहराइच में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद सीएए का विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस टीम पर किया पथराव. बचाव के लिये पुलिस टीम ने भी हवाई फायरिंग और आंसू गैस के गोले दागे.

हापुड़ सिटी कोतवाली क्षेत्र के बुलंदशहर रोड पर भी नमाज के बाद हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे. हाथों में तख्ती बैनर लिए एनआरसी और सीएए बिल का विरोध किया. इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी किया. जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग भी किया.

हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस हाई अलर्ट पर है. जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात की गई है और स्थिति पर कड़ी नजर रखी गई है.