मास्टरस्ट्रोक: जनता खुश या नाखुश, CM योगी गांव-गांव जाकर खुद लेंगे विकास कार्यों का जायजा

सीएम योगी ने सभी जिलों का औचक निरीक्षण बिना पूर्व सूचना के ही करने का निश्चय किया है. वह अपनी कार से अचानक कभी-भी भी किसी भी जिले का निरीक्षण करके सरकारी योजनाओं और कामकाज की समीक्षा कर सकते हैं. 

मास्टरस्ट्रोक: जनता खुश या नाखुश, CM योगी गांव-गांव जाकर खुद लेंगे विकास कार्यों का जायजा
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड पर आ गए हैं. अब वह किसी भी गांव में कभी भी पहुंच सकते हैं. गांव-कस्बों में विकास कार्य हो रहे हैं या नहीं इसका पता लगाने के लिए सीएम खुद जनता के बीच जाएंगे. वह हवाई यात्रा न करके सड़क मार्ग से गांवों में पहुंचेगे, ताकि सड़कों की हालत का भी पता चल सके. साथ ही शहर-गांवों की साफ-सफाई और अन्य सरकारी व्यवस्थाओं का हाल जान सकेंगे. 

सीएम योगी ने सभी जिलों का औचक निरीक्षण बिना पूर्व सूचना के ही करने का निश्चय किया है. वह अपनी कार से अचानक कभी-भी भी किसी भी जिले का निरीक्षण करके सरकारी योजनाओं और कामकाज की समीक्षा कर सकते हैं. जनता से जुड़े कामों को वरीयता देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औचक निरीक्षण करने का निर्णय लिया है. वे इसके तहत केंद्र सरकार और उत्तरप्रदेश सरकार की जनहित की योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे. सीएम योगी के इस फैसले से उन अधिकारियों पर भी प्रेशर बढ़ गया है जो जनहित के कामों में आनाकानी करते हैं. सीएम योगी के फैसले से भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों की पोल भी खुलेगी. 

कोरोना संक्रमण से निपटने में सफल रही योगी सरकार! वैक्सीन को लेकर तैयारी शुरू

पहले ही दे दिया था संकेत
पिछले शनिवार को सीएम योगी ने अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना मुरादाबाद से गाजियाबाद तक कार से जाकर यह संकेत भी दे दिया है. मुरादाबाद से गाजियाबाद जाते हुए मुख्यमंत्री को कई जगहों पर गंदगी दिखी तो उन्हें कई शहरों में कार्यरत अफसरों के लापरवाह मिजाज का पता चला. जिसके चलते सोमवार को मुख्यमंत्री ने लखनऊ में साफ-सफाई का कार्य देखने वाले उच्च अधिकारियों को तलब कर सूबे के कई शहरों की साफ- सफाई की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

ये कंपनी बनाएगी CM योगी की 'ड्रीम' फिल्म सिटी, 60 दिन में तैयार हो जाएगी DPR

जनता में जगी उम्मीद
सीएम योगी के इस फैसले से जनता भी खुश होगी. कई गांव-कस्बों में विकास कार्य न होने की शिकायत लोग जिला प्रशासन तक करते हैं, लेकिन उनकी यह शिकायत ऊपर तक नहीं पहुंच पाती थी. अब शायद लोग सीएम योगी से खुद इसकी जानकारी साझा कर सकेंगे. सीएम योगी के सड़क मार्ग से जाने के फैसले पर लोगों में सड़कों की खस्ताहालत ठीक होने की एक उम्मीद भी जगी है.

WATCH LIVE TV