लखनऊ: मेदांता अस्पताल पहुंचकर CM योगी ने जाना गवर्नर लालजी टंडन का हालचाल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''मध्य प्रदेश के मा. राज्यपाल आदरणीय श्री लालजी टंडन जी, स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण मेदांता अस्पताल, लखनऊ में चिकित्सकों की देखरेख में हैं. आज उनसे भेंट कर उनका कुशल-क्षेम जाना. उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है.''

लखनऊ: मेदांता अस्पताल पहुंचकर CM योगी ने जाना गवर्नर लालजी टंडन का हालचाल
मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का हालचाल जानने मेदांता अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार देर शाम मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का हालचाल जानने मेदांता अस्पताल पहुंचे. उन्होंने यहां आइसीयू में भर्ती लालजी टंडन से मुलाकात कर उनका कुशल क्षेम जाना. राज्यपाल लालजी टंडन की बीते शुक्रवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ गई थी.

उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लालजी टंडन को सांस लेने में तकलीफ, हल्का बुखार और पेशाब करने में दिक्कत महसूस हो रही थी. मेदांता के डॉक्टरों को उनका एक माइनर ऑपरेशन करना पड़ा. रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में मेदांता अस्पताल ने उनकी हालत में सुधार बताया. अभी वह आइसीयू में ही भर्ती हैं. डॉक्टरों की टीम उनकी मॉनिटरिंग कर रही है.

राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''मध्य प्रदेश के मा. राज्यपाल आदरणीय श्री लालजी टंडन जी, स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण मेदांता अस्पताल, लखनऊ में चिकित्सकों की देखरेख में हैं. आज उनसे भेंट कर उनका कुशल-क्षेम जाना. उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है.''

आपको बता दें कि 13 जून को जांच में लालजी टंडन में यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन पाया गया. उन्हें डॉक्टरों ने एंटीबायोटिक की डोज दी. संक्रमण कम होने पर उनका बुखार भी हल्का हुआ. अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक डॉक्टरों ने रात में लिवर की जांच का फैसला किया. इसमें बारीकी से देखने के लिए सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया.

हर कामगार को काम देने में जुटी योगी सरकार, 1 करोड़ रोजगार के लक्ष्य के करीब

इसके बाद पेट के ओमेंटम से रक्तस्राव होने लगा. यह रक्त पेट में इकट्ठा हो रहा था, जो कि घातक हो सकता था. लिहाजा, डॉक्टरों ने तुंरत ऑपरेशन का फैसला किया. शनिवार रात उन्हें आइसीयू से ओटी शिफ्ट किया गया. ऑपरेशन कर रक्त साफ कर ब्लीडिंग बंद की गई. इसके बाद उन्हें दोबारा आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया. अब उनकी हालत में सुधार है.

WATCH LIVE TV