सीएम योगी ने बुलाई मंत्रियों की बैठक, योजनाओं को जमीन पर उतारने के बारे में हुई चर्चा
Advertisement

सीएम योगी ने बुलाई मंत्रियों की बैठक, योजनाओं को जमीन पर उतारने के बारे में हुई चर्चा

बैठक में सरकार और संगठन के बीच तालमेल के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर उतारने के बारे में चर्चा हुई. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपनी सरकार की पहली वर्षगांठ पर अपने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की. इसमें सरकार और संगठन के बीच तालमेल के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर उतारने के बारे में चर्चा हुई. राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने इस बैठक के बाद बताया कि बैठक में विशेष रूप से सरकार का एक साल पूरा होने पर उसकी और संगठन की दृष्टि से बनाये गये कार्यक्रमों को परस्पर तालमेल के साथ लागू करने पर चर्चा हुई.

सभी जिलों के प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में जाकर प्रेस कांफ्रेंस करेंगे
उन्होंने बताया कि सभी जिलों के प्रभारी मंत्री आगामी 24, 25 और 26 मार्च को अपने-अपने जिलों में जाकर प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इसमें संगठन के लोग भी शामिल होंगे. संगठन के लोग ही योजनाओं को जमीन तक लेकर जाएंगे. सिंह ने बताया कि बैठक में चर्चा की गयी कि अगले महीने राज्य के हर ब्लाक और तहसील स्तर पर लोक कल्याण मेलों का आयोजन किया जाएगा. उनमें राज्य सरकार के सभी जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी.

UP: विपक्ष का आरोप- योगी सरकार का एक साल नाकामी की मिसाल

अमित शाह ने योगी सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर शुभकामनाएं दी
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तरप्रदेश में भाजपा सरकार के एक वर्ष पुरे होने पर पार्टी नेतृत्व एवं कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि योगी सरकार केंद्र की मोदी सरकार की गरीब कल्याण एवं किसान हितैषी नीतियों को जन जन तक पहुंचाना जारी रखेगी. अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ उत्तर प्रदेश को भय, तुष्टिकरण और जातिवाद की राजनीति से मुक्त कर प्रदेश में विकासवाद की राजनीति के एक वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं दिनेश शर्मा तथा सभी मंत्रिगण एवं प्रदेश के कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई.’’ 

शाह ने कहा, ‘‘ मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रदेश की योगी सरकार प्रधानमंत्री मोदी के केन्द्रीय नेतृत्व में सरकार की गरीब-कल्याणकारी एवं किसान हितेषी नीतियों को जन-जन तक पहुंचा कर प्रदेश में निरंतर विकास और प्रगति के नए मापदंड स्थापित करती रहेगी.’’ उल्लेखनीय है कि एक वर्ष पहले भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ उत्तरप्रदेश विधानसभा में जीत दर्ज करने के बाद उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई थी .

(इनपुट - भाषा)

Trending news