CM योगी ने राहुल गांधी को कहा नमूना, बोले-यही लोग डुबा रहे कांग्रेस की नैया
Advertisement

CM योगी ने राहुल गांधी को कहा नमूना, बोले-यही लोग डुबा रहे कांग्रेस की नैया

सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का सौभाग्य है कि उन्हें राहुल जैसा नेता मिला. जैसा नेतृत्व होगा, वैसी पार्टी होगी. 

कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ज़ी यूपी के एडिटर दिलीप तिवारी की खास बातचीत.

लखनऊ: राहुल गांधी के शिशु मंदिर वाले बयान को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर निशाना साधा है. सीएम योगी ने कहा कि राहुल गांधी को क्या पता आरएसएस क्या और ऐसे काम करता है. इतना ही नहीं उन्होंने राहुल गांधी को नमूना तक कह दिया. ये बातें सीएम योगी ने ज़ी यूपी कॉन्क्लेव में कही. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से ज़ी यूपी उत्तराखंड के एडिटर दिलीप तिवारी ने खास बातचीत की. पढ़िए बातचीत के मुख्य अंश. 

जो व्यक्ति गंभीर नहीं है लोग उसे क्या गंभीरता से लेंगे
देश के शिशु मंदिर और पाकिस्तान के मदरसों की तुलना वाले राहुल गांधी के बयान पर सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का सौभाग्य है कि उन्हें राहुल जैसा नेता मिला. जैसा नेतृत्व होगा, वैसी पार्टी होगी. राहुल गांधी से पूछना चाहिए कि जिस भारत के लोगों ने जवाहर लाल नेहरू से लेकर सोनिया गांधी को नेतृत्व सौंपा. उन्हीं लोगों पर सवाल उठाया जा रहा है. वह तो नमूने हैं. ऐसे ही लोग हैं, जो कांग्रेस की नैया डुबा रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति गंभीर ही नहीं है, उसे लोग भी गंभीरता से क्यों लेंगे. 

RSS  राष्ट्रीय एकता, अखंडता को बनाए रखने का काम कर रहा है
सीएम योगी ने कहा कि RSS 1925 से बिना किसी सरकारी सहयोग के राष्ट्रीय एकता और अखंडता को बनाए रखने लिए काम कर रहा है. कई राज्य ऐसे थे जहां लोग जा नहीं सकते थे, वहां पर जाकर स्वयंसेवकों ने माहौल बनाया. आज वहां का हर व्यक्ति खुशहाल है. नॉर्थ ईस्ट के लोगों से जब हम मिलते हैं तो वहां के सभी सीएम कहते हैं कि हमें भारत पर गर्व है. सीएम ने कहा कि हर 15 दिन में RSS का कोई ना कोई नेता नॉर्थ ईस्ट में जाकर रहता है और काम करता है. 

चुनाव आएंगे तो विपक्ष को राम याद आएंगे
संघ परिवार राम के नाम पर चंदे की राजनीति करता है. इस सवाल पर सीएम ने कहा कि ऐसा कोई राजनीतिक दल नहीं है, जिनमें चंदा देने की होड़ न लगी हो. सपा के लोग भी दे रहे हैं. राम हमारे लिए चंदा इकट्ठा करने का जरिया नहीं हैं. उनकी भावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए हम काम कर रहे हैं. गरीब से गरीब लोगों के दान से रामकाज हो रहा है. जनता तो खुश है, लेकिन विपक्ष इसलिए परेशान है कि चुनाव आएंगे तो राम याद आएंगे. राम काज का काम ट्रस्ट कर रहा है. अयोध्या को वैश्विक स्तर तक ले जाएंगे.

2022 तक बन जाएगी यूपी फिल्मसिटी 
यूपी में फिल्म सिटी से उद्धव की नाराजगी के कारण क्या हैं. इस पर सीएम ने कहा कि हमें नहीं पता कि क्या नाराजगी है. हम किसी से कुछ छीन नहीं रहे हैं. जो स्वेच्छा से आएगा उसको सुविधा मिलेगी. कलाकारों, युवाओं को लाभ मिलेगा. 2022 तक यूपी फिल्मसिटी बन जाएगी. फिल्मों की शूटिंग होने लगेगी. युवाओं को रोजगार मिलेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news