चौथे विदेशी दौरे पर आज शाम रूस जाएंगे CM योगी, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी सहित कई MoU होंगे साइन
Advertisement

चौथे विदेशी दौरे पर आज शाम रूस जाएंगे CM योगी, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी सहित कई MoU होंगे साइन

रूस के इस दौरे पर यूपी के मुख्यमंत्री के साथ महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, असम और गोवा के सीएम भी भी शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में ये प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक जाएगा.

10 अगस्त के सीएम योगी रूस जाएंगे और 13 अगस्त को भारत वापस आएंगे.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम को अपने चौथे विदेशी दौरे पर रूस जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, यूपी यहां रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत के साथ खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर एमओयू साइन करेगा. इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी साथ होंगे. 

रूस के इस दौरे पर यूपी के मुख्यमंत्री के साथ महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, असम और गोवा के सीएम भी भी शामिल होंगे. सभी मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्य का नेतृत्व करेंगे. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में ये प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक जाएगा. बताया जा रहा है कि कई व्यापारिक समझौते होने के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर समेत कई मुद्दों पर भी बात होगी.

लाइव टीवी देखें

10 अगस्त के सीएम योगी रूस जाएंगे और 13 अगस्त को भारत वापस आएंगे. उत्तर प्रदेश से सीएम योगी व्यापारिक संभावना तलाशने रूस जा रहे हैं, सीएम के साथ लगभग 50 उद्यमी भी शामिल होंगे. उद्यमियों और रूस के अधिकारियों के साथ 6 सेशन होंगे. दूसरे और चौथे सेशन में यूपी के उद्यमियों और अधिकारियों के बीच वार्ता होगी. इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी साथ होंगे. 

Trending news