मजदूरों की मदद के लिए CM योगी शुक्रवार से शुरू करेंगे नई नीति, 9 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand687831

मजदूरों की मदद के लिए CM योगी शुक्रवार से शुरू करेंगे नई नीति, 9 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाहर से आए कामगारों के लिए लगातार काम कर रहे हैं. आज हुई टीम 11 की बैठक में भी उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाहर से आए कामगारों के लिए लगातार काम कर रहे हैं. आज हुई टीम 11 की बैठक में भी उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी मजदूरों के लिए ‘हर हाथ को काम मिले’ की नीति पर काम कर रहे हैं.

9 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार
इसी नीति के तहत इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन सहित अन्य औद्योगिक संस्थाओं के साथ शुक्रवार को एमओयू साइन किया जा रहा है. जिससे 9 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन
अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के लिए लगातार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. यूपी में अब तक 1411 ट्रेनें आ चुकी हैं. प्रदेश में अबतक करीब 27 लाख से अधिक लोगों की वापसी हो गई है.

ये भी पढ़ें: राम मनोहर लोहिया अस्पताल के MS पर गिरी गाज, CM योगी के औचक निरीक्षण के वक्त थे गायब

5 रुपये में दो मास्क देगी पुलिस
अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह व पुलिस विभाग को निर्देश दिया है कि प्रदेश में जो भी बिना मास्क के घूमते मिले उससे नियमानुसार जुर्माना लिया जाए. साथ ही 5-5 रुपये में उसे दो मास्क भी दिए जाएं.

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news