लखनऊ: अमेठी की मां-बेटी आत्मदाह प्रयास के मामले में कांग्रेस प्रवक्ता अनूप पटेल गिरफ्तार

पुलिस ने अस्तपाल में ही दोनों का बयान लिया था, जिसमें पता चला था कि जमीन विवाद में पुलिस-प्रशासन की ओर से कार्रवाई न होने के चलते उन्होंने आत्मदाह का कदम उठाया था. कांग्रेस प्रवक्ता अनूप पटेल पर मां-बेटी को आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप है.

लखनऊ: अमेठी की मां-बेटी आत्मदाह प्रयास के मामले में कांग्रेस प्रवक्ता अनूप पटेल गिरफ्तार
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (R) के साथ अनूप पटेल (L).

लखनऊ: यूपी विधानसभा के बाहर बीते 17 जुलाई को मां-बेटी आत्मदाह के मामले में कांग्रेस प्रवक्ता अनूप पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अनूप पटेल को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया. अनूप पटेल पर मां-बेटी को आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप है. आपको बता दें कि बीते 17 जुलाई को यूपी विधानसभा के सामने अमेठी की रहने वाली मां-बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया था. मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों और जी मीडिया के संवाददाता पवन सेंगर ने दोनों के शरीर पर कंबल डालकर आग बुझाई थी.

मां-बेटी को लखनऊ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान सोफिया (मां) ने 22 जुलाई को दम तोड़ दिया था, जबकि बेटी गुड़िया बच गई. डॉक्टरों के मुताबिक सोफिया 90 फीसदी जल गई थी, जबकि गुड़िया 10 फीसदी जली थी. पुलिस ने अस्तपाल में ही दोनों का बयान लिया था, जिसमें पता चला था कि जमीन विवाद में पुलिस-प्रशासन की ओर से कार्रवाई न होने के चलते उन्होंने आत्मदाह का कदम उठाया था.

कानपुर शूटआउट: शहीद CO के परिवार से मिले CM योगी, बोले- ''न्याय होगा, सरकार आपके साथ'' 

लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था नवीन अरोरा ने बताया था, ''मां-बेटी अमेठी के जामो की रहने वाली हैं. वहां कुछ लोगों से नाली का विवाद था. इसे लेकर मारपीट हुई थी. बेटी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था. दोनों ने वहां की पुलिस व प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए 17 जुलाई की शाम लखनऊ लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया.''

लखनऊ पुलिस के मुताबिक इस मामले में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के अमेठी जिला अध्यक्ष कादिर खान, कांग्रेस प्रवक्ता अनूप पटेल का नाम सामने आया था. इसके अलावा आसमा और सुल्तान ने भी इस षडयंत्र में शामिल थे. इन लोगों पर गुड़िया और उसकी मां सोफिया को आत्मदाह के लिए उकसाने और दोनों को लखनऊ तक पहुंचने में मदद करने का आरोप है. लखनऊ के हजरत गंज थाने में इन चारों पर एफआईआर भी दर्ज की गई ​थी. साथ ही अमेठी के जामो थाना प्रभारी रतन सिंह, एक उप निरीक्षक एवं एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया था.

WATCH LIVE TV