मुंबई से अयोध्या लौट रहे मजदूर की ट्रेन में मौत, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर मचा हड़कंप
Advertisement

मुंबई से अयोध्या लौट रहे मजदूर की ट्रेन में मौत, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर मचा हड़कंप

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुंबई से उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) लौट रहे मजदूर की ट्रेन में ही मौत हो गई. घंटों तक शव ट्रेन में ही रहा. आखिरकार लखनऊ में शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा तो गया लेकिन रिपोर्ट आए बिना ही गृहनगर भेज दिया गया. रेलवे और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से शव के कोरोना कैरियर बनने का खतरा बढ़ा.

प्रतीकात्मक फोटो

अयोध्या: कोरोना को लेकर लापरवाही का एक बड़ा मामला अयोध्या से सामने आया है. यहां एक कोरोना से पीड़ित शख्स का न सिर्फ प्रोटोकॉल को दरकिनार कर पोस्टमार्टम कर दिया गया बल्कि उसका अंतिम संस्कार भी करा दिया गया.  

  1. इटारसी में हुई मौत, लखनऊ में उतारा गया शव
  2. बिना COVID-19 रिपोर्ट के ही शव को गृहनगर भेजा 
  3. शव के कोरोना कैरियर बनने का खतरा बढ़ा 

24 घंटे तक ट्रेन में पड़ा रहा शव 
मुंबई से अयोध्या के गोसाईगंज लौट रहे कामगार की मध्य प्रदेश के इटारसी में ही ट्रेन में मौत हो गई. मौत होने के बावजूद ट्रेन को बीच में कहीं नहीं रोका गया.जब ये ट्रेन लखनऊ पहुंची तो जीआरपी के दो सिपाहियों ने उसके शव को उतारा. इसके बाद प्रशासनिक अफसरों के निर्देश पर कामगार का केजीएमयू अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया. लापरवाही की हद तब हुई जब कोरोना रिपोर्ट आए बगैर ही शव को मृतक मजदूर के गृह जनपद अयोध्या भेज दिया गया. अयोध्या में उसका अंतिम संस्कार भी कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक नहीं हुआ. बाद में जब इस मजदूर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली तो रेलवे से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक में हड़कंप मच गया.

इसे भी देखें : मुजफ्फरनगर: पंजाब से पैदल बिहार जा रहे प्रवासी मजदूरों को बस ने रौंदा, 6 मजदूरों की मौत 

परिवार क्वारंटाइन, सहयात्रियों की ब्यौरा जुटाने की चुनौती 
फिलहाल अंतिम संस्कार में शामिल परिवारवालों समेत 10 लोगों को क्वॉरंटीन कर दिया गया है. अयोध्या जिले के गोसाईंगंज थाने का रहने वाला 42 साल का कामगार मुंबई में रहकर गेट वे ऑफ इंडिया पर फोटोग्राफी कर परिवार का पेट पालता था. सीएमओ अयोध्या डॉ घनशयाम सिंह का कहना है कि रेलवे उन 54 श्रमिकों का ब्यौरा जुटा रहा है जो कोच में श्रमिक के साथ थे. हालांकि अयोध्या जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने रिपोर्ट आने पर जानकारी मिलते ही त्वरित कार्यवाही करते हुए मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल लोगों को क्वारन्टीन सेंटर में भेज दिया है. सभी के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news