नोएडा अथॉरिटी के कर्मचारियों के लिए शुरू किया गया 'कोरोना टेस्टिंग अभियान'
Advertisement

नोएडा अथॉरिटी के कर्मचारियों के लिए शुरू किया गया 'कोरोना टेस्टिंग अभियान'

नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी अपने सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवा रही है. इस टेस्ट का मकसद संक्रमित स्टाफ का पता लगाकर अर्ली स्टेज पर इलाज करावाना है. नोएडा अथॉरिटी ने 27 जुलाई से ये अभियान शुरू किया है. जिसके लिए नोएडा सेक्टर 6 के प्रशासनिक भवन में जांच शिविर लगाया गया है.

नोएडा अथॉरिटी

पवन त्रिपाठी/गौतमबुद्ध नगर: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी अपने सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवा रही है. इस टेस्ट का मकसद संक्रमित स्टाफ का पता लगाकर अर्ली स्टेज पर इलाज करावाना है. नोएडा अथॉरिटी ने 27 जुलाई से ये अभियान शुरू किया है. जिसके लिए नोएडा सेक्टर 6 के प्रशासनिक भवन में जांच शिविर लगाया गया है. अगले 1 हफ्ते के दौरान सभी 5000 कर्मचारियों का टेस्ट कर लिया जाएगा. यह टेस्ट रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि इस अभियान में पहले नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी के 12000  स्थाई कर्मचारी और शीर्ष अधिकारियों की जांच की जाएगी. उसके बाद 4000 अस्थाई कर्मचारियों की जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें-UP: रातों रात हुए 17 IAS और 15 PCS अफसरों के तबादले, यहां देखिए पूरी लिस्ट

अथॉरिटी के सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर मिश्रा का कहना है कि सोमवार के पहले दिन 132 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया. जिनमें से केवल एक कर्मचारी पोस्टिव पाया गया है.

सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर ने बताया कि पूरे नोएडा में नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी के छोटे-छोटे कई विभाग हैं. उसके सभी कर्मचारियों का टेस्ट अगले हफ्ते तक  पूरा किया जाना है. 

इस टेस्टिंग के पहले दिन अथॉरिटी के शीर्ष अधिकारियों में दो अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी और तीन विशेष कार्य अधिकारी का टेस्ट किया गया था. इन सब की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. पिछले महीने नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी के 5 अधिकारी कोरोनावायरस से पॉजिटिव हो गए थे. 

जानकारी के मुताबिक शहर की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन और दूसरे सामाजिक संगठन लगातार कचरा प्रबंधन और कंटेनमेंट जोन में जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति कर रहे कर्मचारियों की कोरोना जांच की मांग कर रहे थे. जिसके बाद  नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी ने टेस्टिंग अभियान शुरू करने का फैसला लिया है.

Watch LIVE TV-

Trending news