COVID-19: देहरादून और हरिद्वार में बनाए गए Buffer Zone, ड्रोन से रखी जा रही निगरानी
Advertisement

COVID-19: देहरादून और हरिद्वार में बनाए गए Buffer Zone, ड्रोन से रखी जा रही निगरानी

देहरादून की सीएमओ डॉ. मीनाक्षी जोशी ने इन क्षेत्रों के केमिस्ट शॉप संचालकों को किसी भी व्यक्ति में खांसी-जुकाम या फ्लू के लक्षण मिलने पर सीएमओ दफ्तर की यूनिट 0135-2521880 या वार रूम नंबर 0135-2724506 पर तुरंत जानकारी देने के लिए कहा है.

देहरादून में सैनिटाइजेशन करते कर्मचारी.

देहरादून: उत्तराखंड की शीतकालीन राजधानी देहरादून में कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किए गए इलाकों में पुलिस ड्रोन कैमरे के ​जरिए निगरानी कर रही है. दून प्रशासन ने बीते बुधवार को शहर के भगत सिंह कॉलोनी और कारगी ग्रांट कॉलोनी के आसपास के 7 किमी के क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिया था. दोनों ही कॉलोनियों की सीमा से लगे 7 किमी का इलाका प्रशासन की निगरानी में है.

देहरादून शहर हॉटस्पॉट की श्रेणी में आ गया है
देहरादून की सीएमओ डॉ. मीनाक्षी जोशी ने इन क्षेत्रों के केमिस्ट शॉप संचालकों को किसी भी व्यक्ति में खांसी-जुकाम या फ्लू के लक्षण मिलने पर सीएमओ दफ्तर की यूनिट 0135-2521880 या वार रूम नंबर 0135-2724506 पर तुरंत जानकारी देने के लिए कहा है. कोरोना संक्रमण के चलते देहरादून शहर हॉटस्पॉट की श्रेणी में आ गया ह. यहां कोरोना वायरस का कम्युनिटी स्प्रेड होने का खतरा बढ़ गया है.

कोरोना संक्रमण: गौतमबुद्ध नगर में 22 हॉटस्पॉट चिन्हित, रात 12 बजे से पूरी तरह सील

हरिद्वार के भी कई इलाके बफर जोन घोषित हुए
हरिद्वार में भी बुधवार को दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ज्वालापुर के पांवधोई, नीलखुदाना, लकड़हारान को पूरी तरह सीज कर दिया गया. वार्ड मेहतान, कस्साबान, वाल्मीकि बस्ती, त्रिमूर्तिनगर, तपोवन, पांडेयवाला, चाकलान को बफर जोन घोषित किया गया है. बफर जोन में प्रवेश और निकासी को प्रतिबंधित किया गया है. जबकि आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी. वहीं सील की गई बस्ती में सबकुछ बंद रहेगा. आपको बता दें कि दो उच्च खतरे वाले क्षेत्रों के बीच के स्थान को बफर जोन कहा जाता है.

उत्तराखंड में अब तक 35 कोरोना पॉजिटिव मरीज
उत्तराखंड में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 35 हो गई है. गुरुवार को हरिद्वार में दो लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन दोनों कोरोना संक्रमित मरीजों का संबंध दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज जलसे में शामिल लोगों से रहा है. उत्तराखंड के 35 कोरोना मरीजों में से 29 ऐसे हैं ​जिनका संबंध सीधे तौर पर निजामुद्दीन मरकज जलसे या उसमें शामिल लोगों से रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news