पूर्व TMC सांसद समेत 6 के खिलाफ CBI लखनऊ ने दर्ज की FIR, जानिए क्या लगे हैं आरोप

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह (KD Singh) और छह अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है. 

पूर्व TMC सांसद समेत 6 के खिलाफ CBI लखनऊ ने दर्ज की FIR, जानिए क्या लगे हैं आरोप
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ:  सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच (Anti Corruption Branch of CBI Lucknow) ने धोखाधड़ी के एक मामले में तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा के पूर्व सांसद केडी सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश पर कानपुर के श्यामनगर थाने में दर्ज FIR को आधार बनाकर CBI ने इनके सभी के विरुद्ध मामला दर्ज किया है.

Ramzan 2021: रमजान को लेकर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने जारी की एडवाइजरी, जानें जरूरी बातें

लोगों को मोटे मुनाफे का लालच देकर निवेश कराया
आरोप है कि पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह की कंपनी ने लोगों को प्लॉट खरीदने में मोटे मुनाफे का लालच देकर निवेश कराया था. इस मामले में श्याम नगर के रहने वाले पवन मिश्रा ने कानपुर कोतवाली थाने में साल 2019 में पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह के अलावा सुचेता खेमका, सतेंद्र कुमार सिंह, ब्रजमोहन महाजान, नरेंद्र सिंह, छत्रसाल सिंह और नंदकिशोर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी.

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट का बड़ा फैसला, ASI जांच को मंजूरी

पवन मिश्रा का आरोप था कि केडी सिंह की कंपनी ने 25 हजार करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की है. उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने 16 अगस्त 2020 को केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इस मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की सिफारिश की थी. अब CBI ने कानपुर कोतवाली में दर्ज एफआईआर को आधार बनाते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वास हनन के आरोप में आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत  मुकदमा दर्ज किया है.

कोरोना का कहर: यूपी के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी की हिदायत के बाद पुलिस-प्रशासन मुस्तैद

WATCH LIVE TV