Bahraich Murti Visarjan Vivad​: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुए सांप्रदायिक बवाल की जैसे-जैसे परतें खुल रही हैं. वैसे ही हिंसा और बवाल करने के लिए बनाया गए प्लान के बारे में बाकायदा मस्जिद से ऐलान करके बताया था. रविवार के दिन शाम के समय दुर्गा विसर्जन के निकलते हुए जुलूस पर जैसे ही पथराव और गोलीबारी हुई. तो बवाल में रामगोपाल मिश्रा नामक युलक की मृत्यु हो गई थी. इसके साथ ही राजन नाम के युवक की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने हाईवे के साथ साथ बाकी तमाम सड़कों पर जाम लगाया. सीएम ने संज्ञान लेते ही पुलिस को लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मी और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्दश दिए. जिसके बाद लापरवाही बरतने पर हरदी थाना प्रभारी व महसी चौकी प्रभारी निलंबित किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक के सीने से सटा कर चलाईं गोलियां
रविवार की शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और बवाल में आरोपियों ने सृतक युवक रामगोपाल मिश्रा के सीने से सटाकर उसपर वार किया था. जानकारी के मुताबिक बवाल के बीच में लगभग 20 राउंड गोलियां चली थीं. पीड़ितों द्वारा पथराव का विरोध करने पर आरोपियों ने गोलियों से उनके ऊपर हमला किया था. जिसके अंदर रामगोपाल मिश्रा की मौत के साथ लगभग 15 युवक घायल हो गए थे. घायलों में राजन नाम के युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था. 


सीने में आधा दर्जन से ज्यादा गोलियां 
मृतक युवक के पोस्टमार्टम में निकलकर सामने आया कि उसके सीने पर आधा दर्जन से ज्यादा गोलियां चलाई गईं. जिसके कारण उसका सीना छलनी हो गया था. गोलियों के निशान के साथ-साथ उसके माथे पर घाव और बाकी शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले थे. वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आरोपियों ने मृतक के नाखून तक खींच लिए थे. यह देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि मृतक युवक के शरीर के साथ कैसी बर्बरता की गई है.  


हमीद समेत 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बवाल और हिंसा में शामिल आरोपियों की पहतान करनी शुरू कर दी है. जिसके बाद पुलिस ने 6 नामजद समेत कुल 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. एफआईआर में जिल 6 लोगों का नाम आया है. वह अब्दुल हमीद, रिंकू उर्फ सरफराज, फहीम, राजा उर्फ साहिर खान, ननकऊ और मारुफ अली हैं. सभी आरोपी बहराइच जिले के ही रहने वाले हैं. 


यह देखें - 



यह भी पढ़ें - कठघरे में बहराइच की DM मोनिका रानी व SP वृंदा शुक्ला, हालात क्यों नहीं भांप सके अफसर


यह भी पढ़ें - बहराइच में बिगड़े हालात, ताजा हिंसा के बाद इंटरनेट बंद, सीनियर अफसरों ने डाला डेरा


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Crime News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!