मुख्तारनामा: माफिया डॉन को तीन साल में 8 मुकदमों में सजा, व्हीलचेयर पर पंजाब से लाया गया था मुख्तार अंसारी
Advertisement

मुख्तारनामा: माफिया डॉन को तीन साल में 8 मुकदमों में सजा, व्हीलचेयर पर पंजाब से लाया गया था मुख्तार अंसारी

Mukhtar Ansari:  माफिया मुख्तार अंसारी यूपी की बांदा जेल में बंद है. सोमवार देर रात उसकी तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज बांदा आईसीयू वार्ड ले जाया गया. बताया जा रहा है कि वह 3 दिन से यूरिनल इन्फेक्शन से परेशान था.

 

मुख्तारनामा: माफिया डॉन को तीन साल में 8 मुकदमों में सजा, व्हीलचेयर पर पंजाब से लाया गया था मुख्तार अंसारी

Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की सोमवार देर रात तबीयत बिगड़ गई, जिसके चलते मुख्तार को मंडल कारागार से मेडिकल कॉलेज बांदा आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि उसे घबराहट और सीने में दर्ज की शिकायत है. मुख्तार के वकीलों ने किसी अनहोनी की आशंका जताई है. वह कई बार पेशी के दौरान जज से जेल में अच्छी मेडिकल सुविधाएं न मिलने और जान का खतरा बता चुका है. 

धीमा जहर देने का आरोप
19 मार्च को मुख्तार ने अपने वकील के जरिए जल को प्रार्थना पत्र दिया था. जिसमें मुख्तार ने जेल में दिए जा रहे खाने में विषाक्त देने की बात कही गई. साथ ही कहा कि इसे खाने से उसके बेचैनी होने लगी और लगा कि उसकी जान निकल जाएगी. साथ ही कहा गया कि 40 दिन पहले भी खाने में धीमा जहर दिया गया था, जिसे चखने पर जेल स्टाफ की तबीयत खराब हो गई थी.

लापरवाही को लेकर 3 अधिकारी सस्पेंड
वहीं, 25 मार्च को मुख्तार अंसारी मामले में लापरवाही को लेकर जेलर योगेश कुमार डिप्टी जेलर राजेश कुमार और डिप्टी जेलर अरविंद कुमार  पर कार्रवाई की गई थी, और तीनों को सस्पेंड कर दिया गया था. जानकारी के मुताबिक डीआईजी जेल प्रयागराज ने औचक निरीक्षण के बाद अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपी थी, इसके बाद यह एक्शन लिया गया है. 

2021 में बांदा जेल हुआ शिफ्ट
मुख्तार अंसारी को 7 अप्रैल 2021 को बांदा जेल में शिफ्ट गिया गया था. वह यहां करीब 18 महीने से बंद है. इस दौरान उसे 8 केस में अदालत सजा सुना चुकी है. इसमें दो बार उम्रकैद की सजा सुनाई गई. मुख्तार अंसारी के खिलाफ 65 मुकदमें दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि इनमें से 21 का अलग-अलग कोर्ट में ट्रायल चल रहा है. हाल ही में फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में वाराणसी कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. उसके खिलाफ सबसे बड़ा मामला बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का है.

2019 में पहुंचा पंजाब जेल
योगी सरकार की अपराधियों के खिलाफ हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई के चलते बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी खुद को सेफ नहीं समझ रहा था, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद उसके यहां से निकलने के लिए प्लान बनाया. जनवरी 2019 में पंजाब के बिल्डर को कॉल किया.  बिल्डर के मुताबिक उससे 10 करोड़ की रंगदारी मांगी गई, जिसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई. पंजाब पुलिस ने केस दर्ज कर प्रोडक्शन वारंट लेकर यूपी पहुंची और वह 24 जनवरी 2019 को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद उसे पंजाब की रोपड़ जेल में शिफ्ट किया गया.  

मौत का डर जताने वाले मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती कराया गया

Sitapur News:मंदिर में पुजारी की हत्या से मचा हड़कंप, सीतापुर में बेलगाम हुए अपराधी

 

 

Trending news