वाराणसी के BHU की दो छात्रा ने क्यों की जान देने कोशिश, आपत्तिजनक VIDEO विदेश भेजे जाने का है आरोप
Advertisement

वाराणसी के BHU की दो छात्रा ने क्यों की जान देने कोशिश, आपत्तिजनक VIDEO विदेश भेजे जाने का है आरोप

Varanasi News: विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जांच कराए जाने पर मामला पाया गया. हालांकि वीडियो बनाने वाली छात्रा को फिलहाल हॉस्टल से निष्कासित किया गया है. अंतरराष्ट्रीय हॉस्टल में रह रही BHU कृषि विज्ञान संस्थान की एक नेपाली छात्रा की ओर से विश्वविद्यालय प्रशासन में शिकायत कर दी गई थी.

BHU

वाराणसी: वाराणसी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से एक शर्मनाम मामला सामने आया है. यहां के अंतरराष्ट्रीय हॉस्टल में रह रही एक नेपाली छात्रा पर आरोप है कि उसने रूम मेट का वीडियो बनाया और विदेश में रह रहे अपने एक दोस्त को भेजा. उसने यह वीडियो बीते मंगलवार को बनाया. इस बारे में जानकारी मिलते ही रूम मेट के पैरों तले जमीन खिसक गई, उसने बिना देरी इस बारे में वार्डन से शिकायत की. इस तरह के भी आरोप है कि गुरुवार को दोनों छात्राओं ने घटना के बाद जान देने की कोशिश की. वैसे वक्त पर छात्रावास की दूसरी छात्राएं आ गई. 

आत्महत्या की कोशिश
विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक्शन लेते हुए शुक्रवार को मामले की जांच की और मामला सही पाया. वहीं वीडियो बनाने वाली आरोपी छात्रा को फिलहाल हॉस्टल से निष्कासित किया गया और शनिवार के दिन ही दोनों तरफ से मामले को लेकर समझौता कर लिया गया. अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय के करीब ही अंतरराष्ट्रीय हॉस्टल बना है जहां रहने वाली एक नेपाली छात्रा जोकि बीएचयू कृषि विज्ञान संस्थान की है उसने विश्वविद्यालय प्रशासन से इस बारे में शिकायत की. उसने आरोप लगाया उसके कमरे में रह रही नेपाल की छात्रा ने मंगलवार की देर शाम को पहले को उसका वीडियो बनाया और फिर उसे प्रसारित कर दिया. जिस पर दोनों के बीच मारपीट भी हो गई, दुखी होकर एक ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की तो वहीं इस कारण वहां मौजूद दूसरी छात्रा ने भी हाथ की नस काटकर अपनी जान देने की कोशिश करने लगी. 

और पढ़ें- Budaun News: मेरे पास रिकॉर्डिंग है... बदायूं में बच्चों के कातिल साजिद के भाई जावेद ने पकड़े जाने पर उगले राज

परिजनों के सामने दोनों ने किया समझौता
चीफ प्रॉक्टर प्रो. शिवप्रकाश सिंह के मुताबिक दो सदस्यीय जांच समिति से केस की जांच कराई गई जिसमें आरोप सही थे. जिस छात्रा ने दूसरी छात्रा का वीडियो बनाया हॉस्टल से उसका निष्कासन हो चुका है जिसके बाद शनिवार को उसके परिजन भी आए. हालांकि, अब दोनों ने परिजनों की उपस्थिति में एक लिखित समझौता किया. वैसे वीडियो बनाने वाली आरोपी छात्रा का निष्कासन वापस नहीं किया गया.

Trending news