Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में फिर लगा श्रद्धालुओं का मैला, दर्शन के लिए जुट रही भीड़
Advertisement

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में फिर लगा श्रद्धालुओं का मैला, दर्शन के लिए जुट रही भीड़

उत्तरकाशी के विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में एक फिर से श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है. चारधाम (Chardham yatra) में एक बार फिर भारी संख्या में भीड़ देखने को मिल रही है.

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में फिर लगा श्रद्धालुओं का मैला, दर्शन के लिए जुट रही भीड़

हेमकान्त नौटियाल/ उत्तरकाशी: उत्तरकाशी के विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में एक फिर से श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है. चारधाम (Chardham yatra) में एक बार फिर भारी संख्या में भीड़ देखने को मिल रही है. जहां जहां बीते जुलाई और अगस्त माह में बारिश के कारण चार धाम यात्रा बहुत कम हो गई थी. बारिश के कारण बहुत कम यात्री गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आ रहे थे.

मौसम ठीक होने के बाद आ रहे यात्री 
पहाड़ों पर मौसम का मिजाज ठीक होने के बाद से ही चारधाम पर रौनक लौट आई है. भारी संख्या में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है. मौसम ठीक होने पर एक बार फिर चारधाम यात्रा अपने सबाब पर लौट आई है. महाराष्ट्र से आए 58 तीर्थ यात्रियों के ग्रुप के लोगों का कहना है कि हम लोगों ने यमुनोत्री धाम की यात्रा कर ली है और अब गंगोत्री धाम की यात्रा पर जा रहे हैं. बारिश के कारण हम इससे पहले यात्रा पर नहीं आ पाए लेकिन अब मौसम ठीक है. हम चार धाम यात्रा पर निकले हैं. 

व्यापारियों के चेहरे पर लौटी मुस्कान 
यहां पर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं अच्छी है. इसके साथ ही एक बार फिर चार धाम यात्रा अपने सबाब पर लौट आई है. चार धाम यात्रा से जुड़े छोटे-बड़े व्यापारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं. बताते चलें कि आज गंगोत्री धाम में 5417 और यमुनोत्री धाम में 3473 तीर्थ यात्री यात्रा के लिए पहुंचे ऑल ओवर यात्रा की बात करें, तो अब तक गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में कुल 1270996(बारह लाख सत्तर हजार नो सौ छियानब्बे) तीर्थ यात्रियों ने दर्शन किए हैं

Watch: जी-20 समिट की सुरक्षा में आधुनिक रोबोट भी रहेंगे तैयार, हर जगह रहेगी बाज जैसी पैनी नजर

Trending news