बहू को मिला BJP से जिला पंचायत का टिकट, 40 साल कांग्रेस में रहे ससुर ने छोड़ दी पार्टी
Advertisement

बहू को मिला BJP से जिला पंचायत का टिकट, 40 साल कांग्रेस में रहे ससुर ने छोड़ दी पार्टी

देवेंद्र दुबे (Devendra Dubey) पिछले 40 साल से कांग्रेस में थे. पार्टी में प्रदेश संगठन सचिव भी रह चुके हैं. इनकी बहु रेनू दुबे को भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर जिला पंचायत के वार्ड 26 से चुनाव लड़ रही हैं.

up panchayat chunav  2021

भदोही: यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) से पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देवेंद्रनाथ दुबे ने बहू के लिए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उनकी बहू बीजेपी से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं. 

राजनीति के लिए बहू-बेटे से नहीं हो सकता अलग
देवेंद्र दुबे (Devendra Dubey) पिछले 40 साल से कांग्रेस में थे. पार्टी में प्रदेश संगठन सचिव भी रह चुके हैं. इनकी बहु रेनू दुबे को भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर जिला पंचायत के वार्ड 26 से चुनाव लड़ रही हैं. देवेंद्र दुबे ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को चिट्ठी भेजी है. इस चिट्ठी में उन्होंने लिखा कि बहू को बीजेपी टिकट मिला है. वह पार्टी से जिला पंचायत का चुनाव लड़ रही हैं. इसलिए वह पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं. उनका मानना है कि वो राजनीति के लिए बहू-बेटे से अलग नहीं रह सकते.

यहां दिलचस्प होगा पंचायत चुनाव, आजादी के बाद पहली बार 33 गांव बनाएंगे 'अपनी सरकार'

'बहू की नई पारी के साथ हूं'
पूर्व कांग्रेस नेता देवेंद्र ने कहा है कि वो यह झूठ नहीं बोल सकते कि उनका बहू-बेटे से कोई लेना देना नहीं है. वो अपनी बहू की इस नई शुरुआत के साथ हैं और आगामी दिनों में वो अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर अगर कोई नया रास्ता चुनते हैं तो उसके बारे में भी बताएंगे. भाजपा प्रत्याशी रेनू दुबे के सामने कांग्रेस ने शकुंतला को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है.

दिलचस्प हो गया पंचायत चुनाव का मुकाबला! प्रधान पत्नी को टक्कर देने मैदान में उतरा पति

तीन बार लड़ चुके हैं MLA का चुनाव
बता दें कि देवेन्द्र दुबे भदोही में कांग्रेस के पुराने नेताओं में से एक हैं. उन्होंने बताया कि वो तीन बार कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. पार्टी में प्रदेश संगठन सचिव भी रहे और भदोही के जिलाध्यक्ष भी रहे. ऐसे में जब उनकी बहू भाजपा से चुनाव लड़ रही हैं तो उनका कांग्रेस में बने रहना उचित नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news