नैनीताल रोड की दुकानों पर चलेगा बुलडोजर, हल्द्वानी में कारोबारियों को मिला अल्टीमेटम खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2413457

नैनीताल रोड की दुकानों पर चलेगा बुलडोजर, हल्द्वानी में कारोबारियों को मिला अल्टीमेटम खत्म

Haldwani News: हल्द्वानी में नैनीताल रोड पर बुलडोजर एक्शन होने वाला है. दअसल सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रशासन द्वारा दुकानदारों और व्यापारियों को दिया गया अल्टीमेटम खत्म हो गया है. 

नैनीताल रोड की दुकानों पर चलेगा बुलडोजर, हल्द्वानी में कारोबारियों को मिला अल्टीमेटम खत्म

हल्द्वानी/ विनोद कंदपाल : हल्द्वानी में सड़क चौड़ीकरण को लेकर 5 सितंबर से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू की जा सकती है, व्यापारियों के पास अतिक्रमण हटाने का समय 4 सितंबर तक का है. नैनीताल रोड के चौड़ीकरण को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी ने स्पष्ट कर दिया है कि 20 दुकानों को पूरी तरह ध्वस्त किया जाएगा. इसमें 12 दुकानें नगर निगम की हैं. जबकि 8 निजी दुकाने हैं. इसके अलवा 20 से अधिक भवन ऐसे हैं जो 12 मीटर की परिधि में आंशिक रूप से आ रहे हैं,

हल्द्वानी में मंगल पड़ाव से रोडवेज तक सड़क के मध्य से 12 -12 मीटर दोनों तरफ अतिक्रमण हटाया जाना है जिसको लेकर प्रशासन ने व्यापारियों को 10 दिन का समय देते हुए नोटिस जारी किये थे, कल यानी 4 सितंबर को नोटिस का समय पूरा हो रहा है इस बीच कई भवन स्वामियों द्वारा भी व्यक्तिगत रूप से उच्च न्यायालय में किया गया है. 4 सितंबर को ही इस पर उच्च न्यायालय में सुनवाई भी है यह माना जा रहा है कि 5 सितंबर से प्रशासन भवन तोड़ने का काम शुरू करेगा. 

बालिकाओं द्वारा असुरक्षित स्थानों के चिन्हीकरण
बढ़ते महिला अपराधों को लेकर DM नैनीताल के निर्देशों के क्रम में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत "बालिकाओं द्वारा असुरक्षित स्थानों के चिन्हीकरण" विषय में कार्यशाला अलग-अलग स्कूल/कॉलेज में आयोजित की जा रही हैं. इस कार्यशाला में जिले के विभिन्न विभागों जिसमें बाल विकास और महिला सशक्तिकरण, पुलिस टीम द्वारा छात्राओं को गौरा शक्ति ऐप और विभिन्न कानूनों की जानकारी दी iR. 

महिलाओं और छात्राओं ने दिये सुझाव
टीम ने छात्राओं से ऐसे स्थानों के बारे में पूछा जहां पर वह असुरक्षित महसूस करती हैं. बालिकाओं द्वारा हल्द्वानी में करीब 18-19 स्थानों को चिन्हित करते हुए असुरक्षित महसूस किए जाने की वजह भी बताई गई. कार्यशाला के दौरान छात्राओं ने सुझाव भी पेश किए जैसे ऑटो चालक के गले में अनिवार्य आईडी कार्ड, ऑटो या रिक्शा स्टैंड पर पुलिस की गश्त, बालिकाओं के लिए सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग आदि. कार्यशाला में चिन्हित स्थानों एवम कारणों के साथ टीम अपनी रिपोर्ट DM को सौंपेगी. 

ये भी पढ़ें:  तराई में भेड़िया तो पहाड़ों में जंगली सुअरों का कहर, खेती-बाड़ी छोड़ भाग रहे लोग

उत्तराखंड नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Uttarakhand News in Hindi और पाएं Dehradun latest news in hindi  हर पल की जानकारी । उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news