मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार पिथौरागढ़ में फंसे, खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्‍टर ने की इमरजेंसी लैंड‍िंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2475668

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार पिथौरागढ़ में फंसे, खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्‍टर ने की इमरजेंसी लैंड‍िंग

CEC Rajiv Kumar: उत्‍तराखंड में चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार का हेलीकॉप्‍टर खराब मौसम में फंस गया. इमरजेंसी लैंडिंग के बाद राजीव कुमार दुर्गम इलाके में फंसे हैं. 

Chief Election Commissioner Rajiv Kumar

CEC Rajiv Kumar: मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ में फंसे हुए हैं. मौसम खराब होने की वजह से पिथौरागढ़ के दूरस्‍थ इलाके में उनके हेलीकॉप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. उनके साथ उप मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी फंसे हुए हैं. हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. रेस्‍क्‍यू टीम मौके पर पहुंच रही है. देर रात तक रेस्‍क्‍यू टीमें नहीं पहुंच सकी थीं. 

चुनाव तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे उत्‍तराखंड 
दरअसल, उत्‍तराखंड में खाली हुई सीटों पर उपचुनाव होना है. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पिथौरागढ़ पहुंचे थे. शाम को उनके हेलीकॉप्‍टर ने उड़ान भरी, लेकिन अचानक मौसम खराब हो गया. जानकारी के मुताबिक, पायलट ने हेलीकॉप्‍टर की रालम गांव के एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करा दी. रालम गांव जिला मुख्यालय से करीब पौने दो सौ किलोमीटर दूर है. बताया गया कि मिलम घाटी के इस गांव में घर तो बहुत है लेकिन आदमी नहीं हैं. रेस्‍क्‍यू टीम को फौरन रवाना कर दिया गया है. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार के साथ उप मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार भी फंसे हुए हैं. 

देर रात तक नहीं पहुंची थी रेस्‍क्‍यू टीम 
बताया गया कि बेहद दुर्गम रास्‍ता होने के चलते रेस्‍क्‍यू टीम को वहां पहुंचने में दिक्‍कत हो रही है. टीम को पहुंचने में कई घंटे लग सकते हैं. पिथौरागढ़ के डीएम विनोद गोस्‍वामी ने बताया कि हेलीकॉप्‍टर पर तीन लोग हैं, वह सुरक्षित हैं. सैटेलाइट फोन से बातचीत हो रही है. रेस्‍क्‍यू टीम को रवाना कर दिया गया है. फ‍िलहाल वह लोग एक घर में सुरक्षित हैं. बताया गया कि रात तक टीमें नहीं पहुंच पाई थी. गुरुवार सुबह टीमों के पहुंचने की संभावना जताई गई है. 

ट्रेकिंग कर रेस्‍क्‍यू टीम पहुंच रहीं 
वहीं, इस घटना से जिला प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. डीएम पिथौरागढ़ के अलावा मुनस्‍यारी के अफसर भी लगातार उनके संपर्क में हैं. रेस्‍क्‍यू टीम ट्रेकिंग कर उन तक पहुंचेगी. बता दें कि राजीव कुमार देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त हैं. वह एक सितंबर 2020 से चुनाव आयुक्त के रूप में चुनाव आयोग का हिस्सा हैं. उन्होंने 15 मई 2022 को पदभार ग्रहण किया था और 18 फरवरी 2025 तक इस पद पर रहेंगे. वह साल 1984 बैच के आईएएस अफसर हैं. 

 

उत्तराखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Uttarakhand News in Hindi और पाएं Dehradun latest news in hindi  हर पल की जानकारी । उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें Kedarnath By Election 2024: केदारनाथ सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान, दीपावली के 10 दिन बाद पड़ेंगे वोट

यह भी पढ़ें चारधाम यात्रा का नया रिकॉर्ड, केदारनाथ-बद्रीनाथ दर्शन के लिए सर्दी में भी भक्तों का जोश हाई

Trending news