उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन आज, राजनीति के तमाम दिग्गज दे रहे बधाई

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Kesav Prasad Maurya) ने उनको बधाई देते हुए कहा- देवभूमि उत्तराखंड के लोकप्रिय व यशस्वी मुख्यमंत्री मा. श्री पुष्कर सिंह धामी जी, आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन आज, राजनीति के तमाम दिग्गज दे रहे बधाई

राम अनुज/देहरादून: आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Cm Pushkar Singh Dhami) का जन्मदिन (Birthday) है. इस मौके पर उनको बधाईयों का तांता लगा हुआ है. राजनीति जगत के तमाम दिग्गज उनको जन्मदिवस की बधाई दे रहे हैं. पीएम मोदी, यूपी के डिप्टी सीएम केशव, लोकसभा स्पीकर समेत कई नेताओं ने धामी को जन्मदिन की बधाई दी है.

 धामी ने अपने जन्मदिन की शुरुआत पूजा-अर्चना के साथ की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- आज अपने जन्मदिन की शुरुआत टपकेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की। हमारे आराध्य देव भगवान भोलेनाथ सभी प्रदेशवासियों की मंगलकामनाओं को पूर्ण करें व प्रदेश को नित नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपना आशीर्वाद बनाकर रखें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम धामी को जन्मदिन की बधाई दी है. 

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Kesav Prasad Maurya) ने उनको बधाई देते हुए ट्ववीट किया- देवभूमि उत्तराखंड के लोकप्रिय व यशस्वी मुख्यमंत्री मा. श्री पुष्कर सिंह धामी जी, आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी सीएम धामी को बधाई देते हुए लिखा- "देवभूमि" उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी को जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके यशस्वी जीवन की कामना है। आपके युवा नेतृत्व में प्रदेश निरंतर विकास के सोपान तय करे व देश के उन्नति में सहभागी बने, ऐसी आशा है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जन्मदिन के मौके पर आज सुबह देहरादून के टपकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा कर भगवान का आशीर्वाद लिया. सीएम धामी ने करीब पौने आठ बजे मुख्यमंत्री आवास से एंबुलेंस का फ्लैग ऑफ किया. 

सीएम पुष्कर सिंह धामी के आज के प्रस्तावित कार्यक्रम

  • सीएम धामी 8 बजकर 30 मिनट पर एनआईवीएच में जाएंगे 
  • पुष्कर 8:50 पर बाल बालिका आश्रम में जाने का कार्यक्रम
  • 10:20 पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट जाने का है कार्यक्रम
  • भाजपा के चुनाव प्रदेश प्रभारी प्रहलाद जोशी के स्वागत के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे 
  • 12:30 बजे बीजापुर गेस्ट हाउस में भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी से मिलने का कार्यक्रम
  • 3 बजे से 4:30 बजे तक भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल होंगे
  • शाम 5 बजे से 6 बजे तक मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में युवा संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे 
  • शाम 6 बजकर 45 मिनट पर वह बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे, बीजेपी की टोली बैठक में करेंगे प्रतिभाग

पुष्कर सिंह धामी के बारे में कुछ बातें
पुष्कर सिंह धामी का जन्म 16 सितंबर 1975 में पिथौरागढ की ग्राम सभा टुण्डी के तहसील डीडी हाट में जन्म हुआ. पुष्कर धामी ने स्नातकोत्तर तक पढ़ाई की है.  पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा विधान सभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह इस सीट से दूसरी बार विधायक चुने गए थे. 2012 और 2017 का चुनाव उन्होंने जीता है. बेरोजगारी के साथ ही विकास के मुद्दों को लेकर वह प्रखर रहे हैं. 

कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल का पलटवार कहा-उत्तराखंड में नहीं चलेगा 'आप' का दिल्ली वाला पैटर्न

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बनें धामी

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने 4 जुलाई 2021 को शपथ ले ली. इसके साथ ही 45 वर्षीय धामी उत्तराखंड के सबसे युवा सीएम बन गए. राजभवन में पूरे समारोह के बीच राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने पुष्कर सिंह धामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

VIDEO: दादी ने किया खुल्लम-खुल्ला प्यार का इजहार, Kiss करने पर ऐसे शरमा गए दादा

WATCH LIVE TV