हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड का बेटा अब्दुल मोईद दिल्‍ली से गिरफ्तार, 8 फरवरी से चल रहा था फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2134474

हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड का बेटा अब्दुल मोईद दिल्‍ली से गिरफ्तार, 8 फरवरी से चल रहा था फरार

Haldwani Violence: 8 फरवरी को हल्द्वानी में बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसा और मस्जिद को हटाने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्‍थानीय लोगों ने हमला बोल दिया था. स्‍थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर थाने में आग लगा दी थी.

Haldwani Violence

Haldwani Violence: हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक के फरार बेटे को नैनीताल पुलिस ने दिल्‍ली से गिरफ्तार कर लिया है. अब्‍दुल मलिक का बेटा अब्दुल मोईद नामजद आरोपी है. घटना वाले दिन से वह फरार चल रहा था. इसी के साथ हल्‍द्वानी हिंसा में अब तक 84 आरोप‍ितों की गिरफ्तार हो चुकी है. इससे पहले नैनीताल पुलिस ने हिंसा के मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया था. 

ऐसे फैली थी हल्‍द्वानी में हिंसा  
बता दें कि 8 फरवरी को नगर निगम की टीम हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसा और मस्जिद को हटाने गई थी. जैसी टीम बनभूलपुरा क्षेत्र पहुंची तो स्‍थानीय लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो स्‍थानीय लोग उग्र हो गए और नगर निगम और पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया. गुस्‍साए लोगों ने नगर निगम की टीम और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया था. इतना ही नहीं बेकाबू भीड़ ने थाने में आग भी लगा दी थी. साथ ही कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. इस हिंसा में दर्जनों पुलिसकर्मियों को चोट आई थी. 

अब तक 84 उपद्रवी हो चुके गिरफ्तार    
हल्‍द्वानी हिंसा में उत्‍तराखंड पुलिस ने तीन FIR दर्ज की है. उत्‍तराखंड पुलिस ने ब्‍दुल मलिक को हिंसा का मास्‍टरमाइंड बताया है. इसके अलावा उत्‍तराखंड पुलिस ने 19 नामजद समेत 5 हजार से ज्‍यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. अब तक उत्‍तराखंड पुलिस ने मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक और उसके बेटे अब्‍दुल मोईद समेत 84 उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

अब्‍दुल मलिक का आपराधिक इतिहास 
हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक पर अलग-अलग थानों में 7 मुकदमे दर्ज हैं. इसमें दंगा, उपद्रव और शांतिभंग के मामले शामिल हैं. आरोप है कि पहले भी एक मामले में हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक पर NSA के तहत कार्रवाई हो चुकी है. साथ ही इसी तरह पहले भी सरकारी अधिकारियों के काम में बाधा डालने से लेकर उन पर हमला करने का मुकदमा भी अब्‍दुल पर चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : हल्‍द्वानी हिंसा का मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक दिल्‍ली से गिरफ्तार, 8 फरवरी से चल रहा था फरार
 

 

 

Trending news