नेक पहल: सभी मस्जिद-मदरसे बनेंगे कोविड केयर सेंटर, धर्मगुरुओं ने किया ऐलान
Advertisement

नेक पहल: सभी मस्जिद-मदरसे बनेंगे कोविड केयर सेंटर, धर्मगुरुओं ने किया ऐलान

इस्लाम धर्म के मुताबिक इंसानियत को जिंदा रखने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग इबादत कर रहे हैं.

नेक पहल: सभी मस्जिद-मदरसे बनेंगे कोविड केयर सेंटर, धर्मगुरुओं ने किया ऐलान

राहुल मिश्रा/देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना महामारी की बिगड़ती स्थिति को देखेत हुए मुस्लिम धर्म गुरुओं ने प्रदेश के सभी मदरसों को कोविड केयर सेंटर (Covid care center) में बदलने की पेशकश की है. इसको लेकर मुस्लिम धर्मगुरु और शहर काजी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Cm Tirath Singh Rawat) से मुलाकात कर प्रस्ताव देने जा रहे हैं.

उत्तराखंड: दिल्ली पुलिस ने किया नकली Remdesivir बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

मुस्लिम समुदाय के लोग इबादत कर रहे हैं-कासमी
देहरादून शहर काजी मोहम्मद अहमद कासमी ने कहा कि देश भर में कोरोना का कहर सभी तबकों पर कहर बनकर टूट रहा है. ऐसे में इस्लाम धर्म के मुताबिक इंसानियत को जिंदा रखने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग इबादत कर रहे हैं.

मस्जिदों-मदरसों को कॉविड केयर सेंटर में तब्दील करने का निर्णय 
शहर काजी ने कहा कि वर्चुअल बैठक में आम सहमति से यह निर्णय लिया गया है. कल हुई बैठक में इस बारे में चर्चा की गई थी. मुस्लिम धर्म गुरुओं का कहना है कि कोरोना विकराल रूप ले रहा है. उसको देखते हुए हमने सभी मस्जिदों व मदरसों को कॉविड केयर सेंटर में तब्दील करने का निर्णय लिया है. 

राज्य में कुल 420 रजिस्टर्ड मदरसे 
उत्तराखंड में कुल 420 रजिस्टर्ड मदरसे हैं. हालांकि मदरसों की संख्या इससे काफी अधिक है, लेकिन उत्तराखंड मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार जमीर अहमद के मुताबिक बोर्ड में रजिस्टर्ड 420 मान्यता प्राप्त मदरसे शामिल हैं. राज्य में 700 मस्जिदें रजिस्टर्ड हैं. अनुमान है कि राज्य में इससे कहीं ज्यादा मस्जिदें हैं. 

JOBS: 10वीं, 12वीं पास के लिए डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज में बंपर नौकरियां, 81 हजार तक सैलरी

 

WATCH LIVE TV

Trending news