देहरादून: यात्रा बनाम यात्रा का सियासी खेल शुरू, सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस में छिड़ी चुनावी जंग
Advertisement

देहरादून: यात्रा बनाम यात्रा का सियासी खेल शुरू, सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस में छिड़ी चुनावी जंग

2022 के विधानसभा के चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस पार्टी के बीच यात्रा बनाम यात्रा का सियासी खेल शुरू हो रहा है. कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड के पौड़ी जिले के श्रीनगर से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने का ऐलान किया है. 

देहरादून: यात्रा बनाम यात्रा का सियासी खेल शुरू, सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस में छिड़ी चुनावी जंग

राम अनुज/देहरादून: 2022 के विधानसभा के चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस पार्टी के बीच यात्रा बनाम यात्रा का सियासी खेल शुरू हो रहा है. कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड के पौड़ी जिले के श्रीनगर से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने का ऐलान किया है. 3 सितंबर को भाजपा श्रीनगर से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने जा रही है तो उसी दिन कांग्रेस पार्टी उधम सिंह नगर की खटीमा सीट से परिवर्तन यात्रा शुरू करने का ऐलान किया है.

यात्रा के जरिए सत्ताधारी भाजपा यमकेशवर-पौड़ी ,श्रीनगर,चौबट्टाखाल,लैंसडौन,कोटद्वार इन विधानसभाओं में जन आशीर्वाद यात्रा को शुरू कर रही है. बीजेपी का कहना है कि भाजपा सरकार प्रदेश में जिस तरह से विकास कार्यों को कर रही है उसको लेकर आम जनता के बीच पार्टी जाएगी और आम लोगों का आशीर्वाद लेगी.

महिला पुलिसकर्मी के इश्क में दीवाना होने पर पत्नी-बच्चों को उतारा मौत के घाट, तीन साल बाद खुला राज

कांग्रेस ने भी परिवर्तन यात्रा शुरू करने का किया ऐलान
बता दें कि दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी परिवर्तन यात्रा शुरू करने का ऐलान किया है. उधम सिंह नगर के खटीमा विधानसभा क्षेत्र से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की जाएगी. उधम सिंह नगर की सभी सीटें खासतौर से रुद्रपुर, गदरपुर ,बाजपुर, काशीपुर जसपुर नानकमत्ता, सितारगंज, के साथ रामनगर और हल्द्वानी की विधानसभाओं में परिवर्तन यात्रा जाएगी. परिवर्तन यात्रा में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

देखें मकड़ी की कमाल की इंजीनियरिंग, 'गोली' की स्पीड से तैयार किया कुछ सेकेंड में अपना खूबसूरत जाल

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि कांग्रेस पार्टी परिवर्तन यात्रा के जरिए आम लोगों के बीच में जाएगी. 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ता लामबंद हो चुके हैं. हम लोगों तक पहुंच कर कांग्रेस पार्टी अपनी नीतियों से उन्हें अवगत कराएगी. उनका कहना है कि 2022 के विधानसभा सत्ता परिवर्तन के लिए परिवर्तन यात्रा शुरू की जा रही है.

गौरतलब हो कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश की जनता ने प्रचंड बहुमत दिया था 70 में से 57 सीटें भाजपा जीतने में कामयाब हुई थी जबकि कांग्रेस पार्टी को केवल 11 सीटों पर ही विजय मिली जबकि 2 सीटों पर निर्दलीय जीत कर आए थे. इस तरह से 2017 के विधानसभा चुनाव के रिकॉर्ड को जहां भाजपा को दोहराने के लिए तैयारी में जुटी है तो वहीं कांग्रेस पार्टी अपनी खोई जमीन को हासिल करने के लिए जद्दोजहद करती नजर आ रही है.

आपको बता दें कि प्रदेश रैली बनाम रैली की शुरुआत हो रही है और ऐसे में आने वाले दिनों में चुनावी अभियान और तेज हो सकता है. 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जहां चुनावी चुनावी जंग चल रही है. 

अटैक करने की तैयारी में थी शिकारी बिल्ली, खरगोश ने कर दी खूंखार CAT की हवा टाइट

WATCH LIVE TV

 

Trending news