लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराने के आरोपी सिद्धू पर 1 लाख का इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand840934

लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराने के आरोपी सिद्धू पर 1 लाख का इनाम

किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान लाल क़िले (Red Fort Violence) पर लोगों को उकसाने के मुख्य आरोपी बताए जाने वाले दीप सिद्धू (Deep Sidhu) पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. घटना के बाद से वह फरार चल रहा है.

लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराने के आरोपी सिद्धू पर 1 लाख का इनाम

नई दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान लाल क़िले (Red Fort Violence) पर लोगों को उकसाने के मुख्य आरोपी बताए जाने वाले दीप सिद्धू (Deep Sidhu) पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. घटना के बाद से वह फरार चल रहा है. उसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की दो टीमें पंजाब (Punjab) के गईं थी. लेकिन वह वहां नहीं मिला. दीप सहित जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह पर भी एक लाख रुपये का इनाम रखा है. जबकि जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50 हजार का इनाम रखा है. 

क्राइम ब्रांच पहले ही पंजाब में मौजूद
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) की एक टीम पहले ही पंजाब में मौजूद है, जो अलग-अगल जगहों पर रेड कर दीप सिद्धू की तलाश कर रही है. ऐसे में दिल्ली पुलिस की दो अन्य टीमें पंजाब के लिए रवाना होना सिद्धू के लिए मुश्किलें बढ़ने का संकेत है. अधिकारियों के अनुसार, बहुत जल्द दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर दिल्ली लाया जाएगा. 

मायावती ने किया ट्वीट, कहा- दिल्ली नहीं बल्कि आंतकियों को रोकने के लिए देश की सीमा पर लगाएं कंटीले तार

हालांकि घटना के बाद दीप सिद्धू ने दो वीडियो जारी करके किसान नेताओं पर ही आरोप लगाया था. इस वीडियो में दीप सिद्धू ने ये भी कबूला था कि जब लाल क़िला (Red Fort)  पर 'निशान साहिब' (Nishan Sahib) का झंडा फहराया गया, तब वो वहां मौजूद थे. हालांकि उन्‍होंने ये कहकर अपना बचाव भी किया कि उन्‍होंने या उनके समर्थकों ने तिरंगे झंडे (National Flag) को वहां से हटाया नहीं था. 'निशान साहिब' का झंडा फहराना विरोध का एक सांकेतिक तरीका था. 

WATCH LIVE TV

Trending news