ये है 'कोरोना काल' वाली शादी: बारातियों का स्वागत हुआ मास्क और सेनिटाइजर से

शादी में शामिल वर और वधू पक्ष का कहना है कि सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है उसका पूरा पालन करके ही कोरोना को मात दी जा सकती है. 

ये है 'कोरोना काल' वाली शादी: बारातियों का स्वागत हुआ मास्क और सेनिटाइजर से
शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का भी रखा गया ख्याल

देवरिया: कोरोना की वजह से देश-दुनिया में काफी चीजों के रिवाज बदल चुके हैं. कुछ ऐसा ही रिवाज है शादियों का भी. पहले कहां शादियों के नाम से ही सैकड़ों की भीड़ और बाजे गाजे के साथ नाचते-कूदते बाराती याद आते थे, वहीं अब शादियां भी नियम-कानून के बंधनों में हो रही हैं. कुछ लोगों के लिए ये नियम मुश्किल हैं तो कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो महामारी के दौरान शादी में सरकार की ओर से जारी की गईं गाइडलाइंस को पूरी तरह मान रहे हैं. ऐसी ही एक शादी प्रदेश के देवरिया जिले में हुई. 

कोरोना प्रोटोकॉल का हुआ पूरा पालन 
यूपी के देवरिया जिले में हुई इस शादी में इस बात का पूरा ख्याल रखा गया कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है. सरकार की एडवायजरी के मुताबिक शादी में आई बारात में संख्या 100 के अंदर ही रही. वहीं बारात के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा गया. 

बारात का स्वागत मास्क और सेनिटाइजर के साथ 
दुल्हन के घर जब बारात पहुंची तो उसके स्वागत में सबसे पहले बारातियों को मास्क और सेनिटाइजर ही दिया गया. बिना मास्क के न तो किसी को पंडाल के अंदर आने की इजाज़त थी, न ही यहां अनावश्यक भीड़-भाड़ बढ़ाने की. शादी में शामिल वर और वधू पक्ष का कहना है कि सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है उसका पूरा पालन करके ही कोरोना को मात दी जा सकती है. 

watch live tv