धोनी को पसंद है उत्तराखंड के पहाड़, पत्नी और बेटी के साथ लिया था बर्फबारी का आनंद
Advertisement

धोनी को पसंद है उत्तराखंड के पहाड़, पत्नी और बेटी के साथ लिया था बर्फबारी का आनंद

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका बल्ला नहीं चलेगा. क्रिकेट के अलावा धोनी घूमने-फिरने के शौकीन हैं. वे अक्सर खाली समय में उत्तराखंड के पहाड़ों पर समय बिताने के लिए जाते हैं.

मसूरी में महेंद्र सिंह धोनी ( फाइल फोटो)

देहरादून: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका बल्ला नहीं चलेगा. क्रिकेट के अलावा धोनी घूमने-फिरने के शौकीन हैं. वे अक्सर खाली समय में उत्तराखंड के पहाड़ों पर समय बिताने के लिए जाते हैं. जनवरी में धोनी ने पूरे परिवार के साथ मसूरी में बर्फबारी का लुत्फ उठाया था. साथ ही उत्तराखंड के खाने की खूब तारीफ की थी.

जनवरी में मसूरी में धोनी ने मनाई थी छुट्टियां
नए साल के मौके पर महेंद्र सिंह धोनी ने मसूरी में छुट्टियां मनाई थीं. उनके साथ पत्नी साक्षी और बेटी जीवा भी थीं. तीनों ने मसूरी में हुई बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया था. मसूरी में माही की नन्हीं बेटी जीवा ने एक होटल के बाहर स्नो मैन भी बनाया. पिता-बेटी ने बर्फ में जमकर मस्ती की थी. साक्षी धोनी ने इस यादगार ट्रिप की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थीं. 

fallback

ये भी पढ़ें : 'पल दो पल मेरी हस्ती है, पल दो पल मेरी कहानी है...' गाने के साथ धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

धोनी को पसंद है पहाड़ का खाना
धोनी ने मसूरी पर पहाड़ी खाना जिसमें मडवे की रोटी, तोर की दाल, झंगोरे की खीर,अडद की दाल की पकौड़ी को काफी पसंद किया था. उन्होंने अन्य पहाड़ी उत्पादों से बना खाना खाकर इसको बढ़ावा देने की बात भी कही थी. उन्होंने कहा था कि पहाड़ी खाना पैष्टिक और स्वास्थ्य वर्धक है, जिसको खाने से कई बीमारियां खत्म हो जाती हैं.

धोनी ने बच्चों के साथ खेला था क्रिकेट
धोनी को जीप की सवारी करना पंसद है. मसूरी में उन्होंने जीप में ही बैठकर मसूरी का भ्रमण किया था. धोनी ने इस दौरान छोटे बच्चों के साथ घर में क्रिकेट खेलकर समय बिताया व बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने के टिप्स भी साझा किए थे.

महेंद्र सिंह धोनी को पहाड़ों पर घूमना काफी पसंद है. साक्षी भी पहाड़ों पर समय बितना पसंद करती हैं. इसीलिए उन्होंने लॉकडाउन के दौरान कहा था कि अगर क्रिकेट नहीं होता है तो पूरा परिवार उत्तराखंड के पहाड़ों पर समय बिताने की योजना बना रहा है. साक्षी धोनी ने कहा था कि माही और मैंने पहाड़ों पर जाने की योजना बनाई है. हमने उत्तराखंड जाने की योजना बनाई है, छोटे गांवों में रहेंगे. हम सड़क के रास्ते जाएंगे जो सुरक्षित है. विमान से नहीं जाएंगे.’

WATCH LIVE TV:

Trending news