उधम सिंह नगर: कुत्ते के मालिकाना हक को लेकर हुआ विवाद, बेजुबान को हवालात में गुजारनी पड़ी रात
Advertisement

उधम सिंह नगर: कुत्ते के मालिकाना हक को लेकर हुआ विवाद, बेजुबान को हवालात में गुजारनी पड़ी रात

दोनों पक्षों की मौजूदगी में यह तय किया गया कि दिन के वक्त कुत्ते को दोनों पक्षों के घरों के बीच छोड़ा जाएगा. कुत्ता जिस पक्ष की तरफ जाएगा उसी का मालिकाना हक माना जायेगा.

पालतू कुत्ते को एक रात हवालात में बितानी पड़ी.

धीरेंद्र मोहन गौड़/उधम सिंह नगर: उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में मालिकाना हक के विवाद को लेकर एक पालतू कुत्ते को एक रात हवालात में बितानी पड़ी.

दरअसल, काशीपुर के मोहल्ला शिवनगर के रहने वाले निर्मल सिंह वर्मा का पालतू लेब्राडोग नस्ल का कुत्ता बीती 26 दिसंबर को लापता हो गया था. जिसे काफी ढूंढा गया लेकिन वो नहीं मिला. जिसके बाद निर्मल सिंह ने कटोराताल चौकी में पालतू कुत्ते के खो जाने की तहरीर दी.

इसी बीच 12 जनवरी को पंत पार्क के रहने वाले एक शख्स ने फेसबुक पर एक कुत्ते की फोटो शेयर करते हुए बताया कि उसको कुत्ता रेलवे क्रॉसिंग के पास मिला है, जिस किसी का हो सम्पर्क करें. फोटो को निर्मल सिंह के पुत्र आनंद वर्मा ने देखा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, क्योंकि वो तस्वीर उनके पालतू कुत्ते टाइगर की थी. जिसे जाकर वो ले आया.

वहीं दूसरी तरफ एक डॉक्टर ने भी कुत्ते को अपना होने का दावा किया. जिस पर दोनों पक्ष में मालिकाना हक को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों थाने पहुंच गए. इस दौरान, पुलिस ने दोनों पक्ष को समझाने की कोशिश की. लेकिन विवाद सुलझता ना देख पुलिस ने कुत्ते को रात में हवालात में रख लिया और अगले दिन फैसला करने की बात कही. 

दोनों पक्षों की मौजूदगी में यह तय किया गया कि दिन के वक्त कुत्ते को दोनों पक्षों के घरों के बीच छोड़ा जाएगा. कुत्ता जिस पक्ष की तरफ जाएगा उसी का मालिकाना हक माना जायेगा.

Trending news