गाजियाबाद से लेकर वाराणसी तक भड़का डॉक्‍टरों का गुस्‍सा, कोलकाता कांड पर अस्‍पतालों में OPD बंद होने से बिगड़े हालात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2388136

गाजियाबाद से लेकर वाराणसी तक भड़का डॉक्‍टरों का गुस्‍सा, कोलकाता कांड पर अस्‍पतालों में OPD बंद होने से बिगड़े हालात

Doctors Strike in UP: लखनऊ के सिविल अस्‍पताल से लेकर लोहिया संस्‍थान तक ओपीडी बंद रही. ऐसे में दूर-दराज से इलाज कराने आए मरीजों को वापस लौटना पड़ा. पूर्वांचल के अस्‍पतालों में भी मरीजों की भीड़ दिखी.  

UP Doctors Strike

Doctors Strike in UP: कोलकाता में महिला डॉक्‍टर के साथ रेप और हत्‍या के विरोध में यूपी के डॉक्‍टरों का गुस्‍सा फूट गया है. शनिवार को यूपी के सरकारी और प्राइवेट अस्‍पताल के डॉक्‍टर भी हड़ताल पर चले गए हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर 24 घंटे काम बंद करने का ऐलान किया है. ऐसे में सभी सरकारी और गैर सरकारी अस्‍पतालों में ओपीडी बंद रहेगी. 

आईएमए के आह्वान पर हड़ताल 
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के मुताबिक, यूपी के सरकारी और निजी अस्‍पताल के डॉक्‍टर शनिवार सुबह 6 बजे से अगले दिन यानी रविवार सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे. इस दौरान अस्‍पतालों में ओपीडी, रूटीन सेवाएं बंद रहेंगी. सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेंगी. हड़ताल कर रहे डॉक्‍टरों की मांग है कि उनकी सुरक्षा को लेकर कानून बनाया जाए.    

गाजीपुर में भी डॉक्‍टरों की हड़ताल 
यूपी के गाजीपुर में इमरजेंसी सेवा छोड़कर गाजीपुर मेडिकल कॉलेज की ओपीडी सेवा समेत अन्य सेवा 24 घंटे के लिए बंद है. गाजीपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं समेत पूरा मेडिकल स्टाफ ओपीडी के बाहर धरना प्रदर्शन किया. गाजीपुर के विश्वामित्र स्वशासी राजकीय मेडिकल कॉलेज में भी च‍िकित्‍सकों ने काम बंद किया. 

गाजियाबाद के संतोष अस्‍पताल में काम बंद
गाजियाबाद स्थित संतोष हॉस्पिटल में भी शनिवार को ओपीडी बंद रही. इसके चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा. यहां आए मरीज ओपीडी बंद होने के कारण वापस लौट गए. अस्पताल की सीएमएस अर्पण अग्रवाल ने बताया कि पश्चिम बंगाल की घटना ने सबको परेशान कर दिया है. उस परिवार को इंसाफ मिलना चाहिए. 

लखनऊ के सिविल अस्‍पताल में भी ओपीडी बंद 
लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल में भी डॉक्टरों की हड़ताल के चलते सभी काउंटर बंद रहे. इस दौरान डॉक्टरों ने सिविल हॉस्पिटल में प्रोटेस्ट मार्च निकाला और सुरक्षा की मांग की. लखनऊ के लोहिया अस्‍पताल में भी बंदी का असर दिखा. 

मथुरा के डॉक्‍टर भी हड़ताल पर 
मथुरा के जिंदल मेमोरियल हॉस्पिटल में भी च‍िकित्‍सकों ने संगोष्‍ठी का आयोजन कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कोलकाता कांड के दोषियों को फांसी देने और महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी किए जाने की मांग की गई. डॉ प्राची जिंदल ने कहा कि सरकार भले ही महिला सुरक्षा के दावे करती हो लेकिन आज महिला कहीं भी सुरक्षित नहीं है. 

कानपुर में वापस लौट मरीज 
कानपुर देहात के जिला अस्पताल में भी डॉक्टर हड़ताल पर रहे. ओपीडी बंद होने की वजह से सैकड़ों मरीजों को बिना इलाज ही घर लौटना पड़ा. इस दौरान डॉक्‍टर हाथों पर काली पट्टी बांध कर धरने पर बैठ रहे. डॉक्टरों का कहना है कि अब मंगलवार को ही ओपीडी चालू हो पाएंगी. 

गोंडा में भी हड़ताल का असर दिखा 
गोंडा मेडिकल कॉलेज में भी चिकित्‍सक हड़ताल पर रहे. गोंडा मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी छोड़ सारी ओपीडी सेवाएं बंद रहीं. इलाज कराने आए मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पर्चा काउंटर पर मरीजों की लंबी-लंबी लाइन लगी रही. इमरजेंसी में मरीजों का इलाज किया गया. 

वाराणसी में बंद रही ओपीडी सेवा 
वाराणसी के सरकारी अस्‍पतालों में ओपीडी बंद रही. सिर्फ इमरजेंसी में आए चिकित्‍सकों का इलाज किया गया. इसके चलते मरीजों को वापस लौटना पड़ा. अस्‍पताल में मरीज इधर-उधर भटकते दिखे. अंत में मरीजों को बिना इलाज ही लौटना पड़ा. 

देवरिया में इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहीं 
कोलकाता की घटना के खिलाफ देवरिया के अस्‍पतालों में चिकित्‍सक हड़ताल पर रहे. इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं ही संचालित रहीं. सभी अस्‍पतालों में ओपीडी सेवा बंद रही. इसके चलते मरीजों को बिना इलाज लौटना पड़ा. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

कोलकाता रेप कांड पर नोएडा से लेकर लखनऊ-कानपुर तक भड़का डॉक्टरों का गुस्सा, सेवाएं ठप होने से मरीज परेशान

Trending news