अयोध्या: मंदिर निर्माण उत्सव में रोशन होगी रामनगरी, अवध विश्वविद्यालय को मिली जिम्मेदारी

5 अगस्त को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का ऐतिहासिक उत्सव होने वाला है. इस मौके पर अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं. प्रशासन से लेकर कुछ अहम संस्थाएं भी तैयारियों में अपना योगदान दे रही हैं.

अयोध्या: मंदिर निर्माण उत्सव में रोशन होगी रामनगरी, अवध विश्वविद्यालय को मिली जिम्मेदारी
सांकेतिक तस्वीर

अयोध्या: 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का ऐतिहासिक उत्सव होने वाला है. इस मौके पर अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं. प्रशासन से लेकर कुछ अहम संस्थाएं भी तैयारियों में अपना योगदान दे रही हैं. इसी सिलसिले में अयोध्या डॉ राममनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी को इस उत्सव में लाखों दीपक जलाकर रामनगरी को रोशन करने की जिम्मेदारी मिली है. 

डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की ओर से 4 और 5 अगस्त को सवा लाख दीपक शहर में जलाए जाएंगे. इसके अलावा अवध विश्व विद्यालय की ओर से अयोध्या को रंगोली के खूबसूरत रंगों से सजाया जाएगा. राम जन्मभूमि, अयोध्या के रास्ते, मंदिरों में और राम की पैड़ी पर दीपक जलाए जाएंगे. अवध विश्व विद्यालय को दीपोत्सव महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. अवध विश्वविद्यालय में राम मंदिर निर्माण में दीपोत्सव को लेकर आज बैठक होगी, जिसमें सारी तैयारियों की कार्ययोजना तैयार की जाएगी 

अयोध्या: दो एकड़ में बनेगा रामलला का भव्य मंदिर, 65 एकड़ में होगा ​परिसर का विस्तार

5 अगस्त को होगा भूमिपूजन 
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख तय हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति  में 5 अगस्त को भूमिपूजन का कार्यक्रम संपन्न होगा. इसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा. कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए कम ही लोगों को आमंत्रित किया गया है. यहां पहुंचने वाले गणमान्य व्यक्तियों में राम मंदिर आंदोलन में शामिल रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता और साधु-संतों के साथ विद्वतजनों को भी शुमार किया गया है. 

WATCH LIVE TV