UP में रोजगार ही रोजगार, इंग्लैंड की कंपनी लगाएगी खमीर प्लांट, 5000 युवाओं को नौकरी

चित्रकूट के बरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में कंपनी को भूमि आवंटित की गई है. एबी मौरी कंपनी ने निवेश मित्र पोर्टल पर ऑनलाइन अप्लाई किया था. इसके बाद कंपनी को 15 दिन में भूमि का आवंटन कर दिया गया. 

UP में रोजगार ही रोजगार, इंग्लैंड की कंपनी लगाएगी खमीर प्लांट, 5000 युवाओं को नौकरी
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में इंग्लैंड की कंपनी एबी मौरी (AB MAURI) 400 करोड़ की लागत से खमीर प्लांट लगाने की तैयारी में है. इसके लिए यूपीसीडा (उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण) ने कंपनी को 68 एकड़ भूमि आवंटित कर दी है. 400 करोड़ रुपये के इस निवेश से प्रदेश में करीब 5000 लोगों को रोजगार मिल सकेगा.

ये भी पढ़ें: मास्टरस्ट्रोक: जनता खुश या नाखुश, CM योगी गांव-गांव जाकर खुद लेंगे विकास कार्यों का जायजा

चित्रकूट में लगेगा प्लांट
चित्रकूट के बरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में कंपनी को भूमि आवंटित की गई है. एबी मौरी कंपनी ने निवेश मित्र पोर्टल पर ऑनलाइन अप्लाई किया था. इसके बाद कंपनी को 15 दिन में भूमि का आवंटन कर दिया गया. जल्द ही उत्तर प्रदेश खमीर उत्पादन का बड़ा केंद्र बनेगा और एबी मौरी कंपनी यहां की जरूरतें पूरी करने के बाद खमीर एक्सपोर्ट भी करेगी.

ये भी पढ़ें: राम लला की शरण में पहुंचे अखिलेश, बोले- राम-कृष्ण किसी की जागीर नहीं

प्रदेश को मिल रहे बेहतर निवेश
ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में बेहतरीन काम करने वाले उत्तर प्रदेश में निवेशकों और उद्यमियों ने इंटरेस्ट दिखाया है, क्योंकि सीएम योगी ने जमीन अधिग्रहण कानूनों के नियमों में कई सुधार किए हैं. इसके तहत महज 2 महीने के अंदर निवेशक के इच्छुक और फैक्ट्री लगाने वाले उद्यमियों को प्लॉट देने के निर्देश दिए गए हैं. इससे प्रोजेक्ट जल्द से जल्द शुरू हो सकेगा और युवाओं को रोजगार के साथ प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भी प्रगति मिल सकेगी.

WATCH LIVE TV