हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की पेश की मिसाल, 11 मुस्लिम कन्याओं का कराया निकाह
Advertisement

हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की पेश की मिसाल, 11 मुस्लिम कन्याओं का कराया निकाह

गांव चरोली के प्राइमरी विद्यालय में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें समाजसेवी मुकेश बंसल ने ग्रामीणों के सहयोग से 11 गरीब मुस्लिम कन्याओं का सामूहिक निकाह कराया.

हिंदुओं ने 11 निर्धन मुस्लिम कन्याओं का सामूहिक निकाह कराकर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की है.

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर एक ऐसा जिला जहां साल 2013 में मामूली विवाद के चलते हुए सांप्रदायिक दंगों में कई लोगों की जान चली गई थी, हजारों लोगों को बेघर होना पड़ा था. इन दंगों की वजह से ही हिंदू-मुस्लिम समुदायों के बीच कड़वाहट भी पैदा हो गई थी, लेकिन मुजफ्फरनगर के लोग इस कड़वाहट को भूलकर आपसी सौहार्द कायम करने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं. मुजफ्फरनगर के गांव चरोली में हिंदुओं ने 11 निर्धन मुस्लिम कन्याओं का सामूहिक निकाह कराकर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की है.

  1. समिति अब तक 41 निर्धन कन्याओं की करा चुकी है शादी 
  2. सामूहिक निकाह कराकर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की 
  3. नवदंपत्ति को घर में इस्तेमाल होने वाले जरूरी सामान भी दिए

11 कन्याओं का कराया सामूहिक निकाह
गांव चरोली के प्राइमरी विद्यालय में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें समाजसेवी मुकेश बंसल ने ग्रामीणों के सहयोग से 11 गरीब मुस्लिम कन्याओं का सामूहिक निकाह कराया. इसके साथ ही उन्होंने नवदंपत्ति को घर में इस्तेमाल होने वाले जरूरी सामान को दहेज के रूप में दिया. 

ये भी पढ़ें: देखें VIDEO : जानिए क्या हुआ? जब एक व्यक्ति ने मुस्लिम इलाके में हिंदुओं के बारे में और मंदिर में मुस्लिमों के खिलाफ बोला

fallback

अब तक हो चुकी है 41 निर्धन कन्याओं की शादी 
समाजसेवी मुकेश बंसल अब तक ग्रामीणों की मदद से 41 निर्धन कन्याओं की शादी करा चुका है. सबसे पहले गांव अटाली में 9 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया गया. इसके बाद फरवरी महीने में गांव अटाली के ही शिव मंदिर में 21 हिंदू निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया था. समाजसेवी मुकेश बंसल का कहना है कि वह और उनकी समिति गरीब कन्याओं का विवाह कराने के लिए प्रयासरत है. वह ऐसे सांप्रदायिक सौहार्द के कार्य निरंतर करते रहेंगे. 

Trending news