Noida news: अवैध शराब विक्रेताओं पर लगाम कसेगा आबकारी विभाग, नोएडा वाले नहीं ले सकेगे दिल्ली से शराब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1921855

Noida news: अवैध शराब विक्रेताओं पर लगाम कसेगा आबकारी विभाग, नोएडा वाले नहीं ले सकेगे दिल्ली से शराब

Noida news: दिल्‍ली से कम दामों पर शराब खरीद नोएडा समेत दिल्ली सटे उत्तर प्रदेश के इलाके में शराब का अवैध कारोबार रोकने के लिए आबकारी विभाग ने कमर कस ली है. अब शराब तस्करों के लिए आबकारी विभाग शख्त कार्रवाई करने जा रहा है. 

 

Noida news: अवैध शराब विक्रेताओं पर लगाम कसेगा आबकारी विभाग, नोएडा वाले नहीं ले सकेगे दिल्ली से शराब

Noida news: दिल्‍ली से कम दामों पर शराब खरीद कर नोएडा के रास्ते उत्तर प्रदेश में लाकर अपना व्यापार चमका रहे कारोबारियों कि अब खैर नहीं, उत्तर प्रदेश में दिल्ली के नोएडा के रास्ते दिल्ली आने वाली शराब पर उत्तर प्रदेश शासन ने पूरी तरह बंद कर दिया है. दिल्‍ली व यूपी के बीच सभी मार्गों (बॉर्डर) पर अब शख्‍त पहरा लगा दिया गया है. 

दरअसल गौतमबुद्ध नगर के जिला सूचनाधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि नोएडा की पुलिस कमिश्‍नर लक्ष्‍मी सिंह व नोएडा के डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्‍व में विशेष अभियान शुरू किया गया है. इल अभियान के तहत दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वाली शराब पर पूरी तरह बैन है. आपको बता दे यह अभियान उत्‍तर प्रदेश के आबकारी आयुक्‍त के आदेश पर शुरू किया गया है. इस अभियान में दिल्ली से सटे नोएडा बार्डर जैसे अशोक नगर, कोंडली, झुंडपुरा, सेक्टर 14ए में दिल्ली तथा नोएडा के गौतमबुद्धनगर बॉर्डर पर आबकारी निरीक्षक द्वारा संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जाएगी.

आबकारी निरीक्षक द्वारा सदरपुर, छलैरा सैक्टर 44, बख्तावरपुर रोड छलैरा, सदरपुर नम्बर 2 स्थित देशी, विदेशी, बीयर फुटकर दुकानों का निरीक्षण किया गया. दुकानों पर गोपनीय रूप से टेस्ट परचेज कराया गया. आबकारी टीम द्वारा विक्रेताओं को नियमानुसार दुकानों को संचालित करने के लिए निर्देशित किया गया. दुकानों पर पोस मशीन, पेटीएम, गूगल पे से ही बिक्री हो इसको भी सुनिश्चित किया गया. और आने जाने-वाले लोगों को गैर प्रांत की शराब का परिवहन व विक्रय न करने के लिए जागरूक किया गया.

यह भी पढ़े-  Double murder: डबल मर्डर से दहला कानपुर, सुबह नहीं देख पाए पत्नी और पिता

Trending news