UP: आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री का ऐलान, नहीं होगी शराब की होम डिलीवरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand678359

UP: आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री का ऐलान, नहीं होगी शराब की होम डिलीवरी

 लॉकडाउन में ऑनलाइन शराब बेचने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के सुझाव पर उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

फाइल फोटो

विनोद कुमार/लखनऊ: लॉकडाउन में ऑनलाइन शराब बेचने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के सुझाव पर उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि यूपी में ऑनलाइन शराब बेचने की जरूरत नहीं है, हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह से पालन हो रहा है. यहां शराब की दुकानों पर कोई भीड़ नहीं है. इसे देखते हुए ही हम सूबे मे शराब की ऑनलाइन डिलीवरी पर विचार नहीं कर रहे हैं.

योगी सरकार में आबकारी मंत्री ने उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों को खोलने की वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि यहां शराब की दुकानों को खोलने के पीछे तीन वजह हैं. एक तो राजस्व का मामला है, दूसरा सरकारी दुकाने बंद होने से अवैध शराब का धंधा बढ़ गया था और तीसरा कच्ची शराब से लोगों की ज़िंदगी बचानी थी. इसीलिए सरकार ने दुकानों को खोलने का फैसला लिया.

आपको बता दें कि जब से केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 3.0 में शराब की दुकानों को सशर्त खोलने की मंजूरी दी थी. तब से दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही थी. कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी धज्जियां उड़ाई गई थी. इसे लेकर ही सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर शराब की दुकानों को बंद करने की मांग की गई थी.

ये भी पढ़ें: सामरिक मोर्चे पर मजबूत हुआ भारत, चीन सीमा तक पहुंची सड़क

इस याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने किसी भी आदेश को पारित करने से इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति अशोक भूषण ने याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि हम कोई भी आदेश पारित नहीं करेंगे, लेकिन राज्यों को शराब की अप्रत्यक्ष बिक्री और होम डिलीवरी पर विचार करना चाहिए.

watch live tv: 

 

Trending news