Delhi Noida Traffic News: दिल्ली-नोएडा में आज महाजाम, संसद मार्च के लिए किसानों ने भरी हुंकार, जाम से बचने को जरूर पढ़ें Traffic Advisory
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2099698

Delhi Noida Traffic News: दिल्ली-नोएडा में आज महाजाम, संसद मार्च के लिए किसानों ने भरी हुंकार, जाम से बचने को जरूर पढ़ें Traffic Advisory

 Farmer Protest Traffic News: संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसान गुरुवार को नोएडा से दिल्ली की ओर कूच करेंगे.  इसके साथ ही किसानों ने दिल्ली के संसद भवन के घेराव करने की भी धमकी दी है. किसानों की महापंचायत और दिल्ली मार्च को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

Delhi Noida Traffic News: दिल्ली-नोएडा में आज महाजाम, संसद मार्च के लिए किसानों ने भरी हुंकार, जाम से बचने को जरूर पढ़ें Traffic Advisory

Farmer Protest Traffic News: ग्रेटर नोएडा के किसानों ने महापंचायत कर गुरुवार को दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया है. इससे पहले नोएडा के 81 गांव के किसान पहले ही गुरुवार को दिल्ली कूच करने का ऐलान कर चुके हैं. किसानों के प्रदर्शन की योजना को देखते हुए पूरे इलाके में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है. इसे देखते हुए दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कई सड़कों पर रास्ता जाम लगने की संभावना है. इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कुछ रूट भी डाइवर्ट किए हैं. वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने के लिए इन रास्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों गांव के किसान आज चिल्ला बॉर्डर होते हुए दिल्ली कूच करेंगे. लंबे समय से नोएडा ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों गांव के किसान अपनी मांगों को लेकर प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.नोएडा में किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली की तरफ आने वाले रास्तों पर जाम लग सकता है. किसानों के आह्वन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है.  नोएडा किसान प्रोटेस्ट-दिल्ली पुलिस का कहना है की दिल्ली की सीमा में आने की कोई परमिशन नहीं है. पुलिस का बंदोबस्त रहेगा. दिल्ली पर कड़ी सुरक्षा की गई है.

धारा 144 लागू

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसानों के बड़े विरोध प्रदर्शन से के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन ने 7 और 8 फरवरी को जिले में धारा 144 लागू की गई है. इसके तहत बगैर अनुमति के कहीं पर भीड़ जुटने या शांतिभंग की आशंका में पुलिस कार्रवाई कर सकती है. पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. घर से निकलने से पहले पढ़ें एडवाइजरी.

ये है डायवर्ज़न प्लान

1-गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से संदीप पेपर मिल चौक होकर झुण्डपुरा चौक की ओर जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से रजनीगंधा चौक होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
2-झुण्डपुरा चौक से संदीप पेपर मिल चौक होकर गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 की ओर जाने वाला यातायात झुण्डपुरा चौक से सैक्टर-8/10/11/12 चौक होकर गन्तव्य को जा सकेगा
3-संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक होकर जाने वाला यातायात रोहन मोटर्स तिराहा, आईजीएल चौक सैक्टर-01 से गोलचक्कर चौक या अशोक नगर होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
4-हरौला चौक से संदीप पेपर मिल चौक की जाने वाला यातायात हरौला चौक से सैक्टर-16 मार्किट कट होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
5-गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होकर सैक्टर-18, 27, 37 आदि की ओर जाने वाला यातायात यथावत गन्तव्य को जा सकेगा.
6-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से अथवा एम0पी0-01 मार्ग से डीएनडी होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में चिल्ला रेड लाईट से गन्तव्य को जा सकेगा.
7-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से चिल्ला रेड लाईट होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात चिल्ला रेड लाईट पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में डीएनडी से गन्तव्य को जा सकेगा.
8-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में महामाया फ्लाई से कालिन्दी कुंज होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
9-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में चरखा गोलचक्कर से सैक्टर-94 अण्डरपास होकर महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर-37, 18, 16, 15 से अशोक नगर होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
10-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में दलित प्रेरणा स्थल गेट नं0-02 सैक्टर 95 (बर्ड फिडिंग प्वाईंट) के निकट फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 चढने वाले लूप से सैक्टर-18, 16, 15 से अशोक नगर अथवा एलीवेटेड रोड होकर सैक्टर-60, 62, एन0एच0-24 होकर गन्तव्य को जा सकेगा.
11-आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा.
वही यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर ट्रैफिक पुलिस के हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर मदद भी ले सकते हैं.

अपनी मांगों को लेकर ग्रेटर नोएडा के किसान धरना प्रदर्शन
नोएडा के 81 गांव के किसान भी अपनी मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर करीबन 50 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं. वहीं, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ भी अपनी मांगों को लेकर ग्रेटर नोएडा के किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि सभी किसानों को 10 फीसदी का प्लाट दिया जाए. इसके अलावा जिन किसानों की जमीन गई है उन्हें बढ़ा हुआ मुआवजा दिया जाए. 

Gorakhpur News: सीएम योगी पर फर्जी केस दर्ज कराने वाले परवेज को 7 साल की सजा और जुर्माना, सीडी से हुई थी छेड़छाड़
 

 

Trending news