नोएडा: CM योगी से मुलाकात के वादे के साथ DND पर किसानों का धरना खत्म

डीएम ने किसानों आश्वासन दिया है कि यमुना एक्सप्रेस-वे विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ 3 दिन के अंदर बैठक करके किसानों की समस्याओं का समाधान कराने की कोशिश किया जाएगा. 

नोएडा: CM योगी से मुलाकात के वादे के साथ DND पर किसानों का धरना खत्म
लिखित आश्वासन के बाद किसानों ने धरना समाप्त किया.

नोएडा: डीएनडी फ्लाई-वे पर पिछली रात से चल रहा किसानों का धरना शनिवार दोपहर को समाप्त हो गया. जिलाधिकारी बीएन सिंह के लिखित आश्वासन के बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त किया. किसान नेता मनवीर तेवतिया ने बताया कि जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने उन्हें लिखित आश्वासन दिया है कि वह एक सप्ताह के अंदर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किसानों की मुलाकात करवाएंगे. जिसमें उनकी विभिन्न समस्याओं का निराकरण किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि डीएम ने उन्हें आश्वासन दिया है कि यमुना एक्सप्रेस-वे विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ 3 दिन के अंदर बैठक करके किसानों की समस्याओं का समाधान कराने की कोशिश किया जाएगा. तेवतिया ने बताया कि जिलाधिकारी के लिखित आश्वासन के बाद किसान नेता डीएनडी पर चल रहे धरने को समाप्त करके वापस लौट गए. जिलाधिकारी ने बताया कि किसानों की समस्याओं के समाधान का प्रयास किया जाएगा.

 

आपको बता दें कि शुक्रवार (01 फरवरी) को भूमि अधिग्रहण की मांग को लेकर प्रधानमंत्री आवास पर प्रदर्शन करने जा रहे किसानों को पुलिस ने दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया. इससे नाराज किसानों ने डीएनडी फ्लाईओवर के पास डेरा जमा लिया था. इससे पहले दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक बातचीत होती रही. किसानों के दिल्ली में प्रवेश को रोकने के लिए पुलिस ने डीएनडी पर रूट डायवर्जन कर दिया. इसके कारण नोएडा से आश्रम की तरफ जाने वाले वाहन दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर आ गए. इसकी वजह से डीएनडी के साथ लिंक रोड पर भी भीषण जाम लग गया था.