यूपी की यह जेल बनती जा रही कोरोना का गढ़, 2 दिन में 100 से ज्यादा कैदी संक्रमित

  पिछले दो दिनों में ही 100 से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित निकले हैं. शनिवार को जेल में कुल 76 लोग कोरोना संक्रमित  मि्ले जबकि शुक्रवार को भी 27 कैदी संक्रमित पाये गए थे. जेल में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण ने जेल प्रशासन की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. 

यूपी की यह जेल बनती जा रही कोरोना का गढ़, 2 दिन में 100 से ज्यादा कैदी संक्रमित
फतेहगढ़ सेंट्रल जेल (फाइल फोटो)

फर्रुखाबाद: कोरोनो के बढ़ते कहर ने अब यूपी की जेल को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है. उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है. जेल में कोरोना से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले दो दिनों में ही 100 से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित निकले हैं. शनिवार को जेल में कुल 76 लोग कोरोना संक्रमित निकले जबकि शु्क्रवार को भी 27 कैदी संक्रमित मिले थे. जेल में बढ़ रहे कोरोना ने जेल प्रशासन की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. 

जेल में बंद हैं क्षमता से दुगने कैदी
फर्रुखाबाद जिले की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में 2200 से ज्यादा कैदी बंद हैं. यह जेल की क्षमता से दुगना है. इसकी वजह से कैदियों के बीच संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है. 
जिला प्रशासन जांच में जुटा
केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने जांच तेज कर दी है. इसको लेकर लगातार कैदियों कोरोना की जांच की जा  रही हैं. जेल प्रशासन इसलिए भी परेशान है की क्षमता से दुगने कैदी होने की वजह से जेल बैरक में जगह नहीं है. संक्रमित मरीजों को रखना उनकी भोजन व्यवस्था, उनकी जांच कराना जेल प्रशासन के लिए चुनौती बनता जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - लखनऊ में कोरोना के कहर ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, DM अभिषेक प्रकाश ने खुद संभाला मोर्चा

 केंद्रीय कारागार वरिष्ठ जेल अधीक्षक एस एन रिजवी ने बताया कि जेल में कोरोनावायरस के मरीजों को देखते हुए उनकी व्यवस्थाएं की जा रही हैं उनके लिए भोजन, काढ़ा और दवाइयों की उचित व्यवस्था की जा रही है साथ ही लगातार जेल के अंदर कैदियों की जांच टीमों द्वारा कराई जा रही है. 

WATCH LIVE TV