UP पंचायत चुनाव: भीड़ जुटाकर जुलूस निकाल रहे थे BSP विधायक, पत्नी समेत दर्ज हुआ केस

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) की तारीख नजदीक आ गई है. वोटर्स को रिझाने के लिए प्रत्याशी ने जोड़-तोड़ और प्रचार तेज कर दिया है. इसी प्रचार में गाजियाबाद के बसपा विधायक असलम चौधरी (Ashlam Choudhary) और उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

UP पंचायत चुनाव: भीड़ जुटाकर जुलूस निकाल रहे थे BSP विधायक, पत्नी समेत दर्ज हुआ केस
जुलूस निकालते हुए BSP विधायक असलम चौधरी

गाजियाबाद/नई दिल्ली: यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) की तारीख नजदीक आ गई है. वोटर्स को रिझाने के लिए प्रत्याशी ने जोड़-तोड़ और प्रचार तेज कर दिया है. इसी प्रचार में गाजियाबाद के बसपा विधायक असलम चौधरी (Ashlam Choudhary) और उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बीएसपी विधायक की पत्नी पंचायत चुनावी मैदान में हैं. असलम चौधरी गाजियाबाद की धौलाना सीट से एमएलए हैं.

जानकारी मुताबिक विधायक ने पत्नी (Ashlam Choudhary Wife) के समर्थन में जुलूस निकाला गया था. इसमें 100 से ज्यादा लोग एकट्ठा हुए थे. इसका वीडियो उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म परा डाला था. जिसके बाद आचार संहिता के उल्लंघन में उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मसूरी थाना एरिया में केस दर्ज हुआ है. 

यूपी पंचायत चुनाव 2021: मैदान में उतरे 20 जिलों के 2 लाख 33 हजार 616 उम्मीदवार, ये है नाम वापसी की तारीख

राज्य में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) के मद्देनजर कोरोना की बढ़ती रफ्तार में चुनाव आयोग ने तय किया है कि प्रत्याशी 5 से ज्यादा लोगों के साथ प्रचार नहीं कर सकते है. जुलूस भी नहीं निकाल सकते है, लेकिन बसपा विधायक (Ashlam Choudhary) प्रचार में इन नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे. 

रेप केस में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को BJP ने दिया टिकट, इस पद के लिए लड़ेंगी चुनाव

आपको बता दें कि यूपी में पंचायत (UP Panchayat Chunav 2021) चुनाव चार चरण में होंगे. पहला चरण 15 अप्रैल, दूसरा 19, तीसरा 26 को और चौथा चरण 29 अप्रैल को होगा. पहले चरण में 18 जिलों में पंचायत चुनावों के लिए वोटिंग होगी. जबकि दूसरे और तीसरे में 20 जिले होंगे और चौथे चरण में 17 जिलों में लोग ग्राम प्रधान, बीडीसी और जिला पंचायत अध्यक्ष चुनने के लिए वोट डालेंगे. नतीजे 2 मई को आएंगे.

UP Panchayat Chunav 2021: यहां देखिए, आचार संहिता की पूरी ABCD

WATCH LIVE TV