प्रयागराज कुंभ मेले में सिलेंडर ब्‍लास्‍ट से लगी आग बुझाई गई, कोई हताहत नहीं

कुंभ मेले में स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी थी आग. सिलेंडर ब्‍लास्‍ट से आग लगने की जताई गई आशंका. कल होना है पहला शाही स्‍नान.

प्रयागराज कुंभ मेले में सिलेंडर ब्‍लास्‍ट से लगी आग बुझाई गई, कोई हताहत नहीं
आग का कारण सिलेंडर ब्‍लास्‍ट माना जा रहा है.

नई दिल्‍ली : संगम नगरी प्रयागराज में आयोजित हो रहे कुंभ मेले (Kumbh Mela 2019) में सोमवार को आग की घटना सामने आई है. यहां दिगंबर अखाड़े और उसके पास वाले टेंट में आग लग गई. आग की सूचना पर दमकल की कई गाडि़यां मौके पर पहुंचीं और दमकलकर्मियों ने लोगों की मदद से आग पर कुछ देर में काबू पा लिया. मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक यह आग रसोई गैस सिलेंडर में ब्‍लास्‍ट के कारण हुई है. साधु-संत और अन्‍य सभी लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

पुलिस अधीक्षक (कुंभ मेला सुरक्षा) के अनुसार स्थिति अब सामान्‍य है. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस के मुताबिक आग पर जल्‍द ही काबू पा लिया गया है. खाना बनाते वक्‍त लापरवाही से यह आग लगी है. आग लगने के कारण जानने के लिए जांच लगातार जारी है. इस आग से दिगंबर अखाड़े को सबसे ज्‍यादा नुकसान हुआ है. 


दमकलकर्मियों ने तेजी से आग बुझाने का काम शुरू किया. फोटो ANI 

आग लगने की घटना के दौरान भी कई सिलेंडर ब्‍लास्‍ट की आवाज सुनी गई. प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

बता दें कि कुंभ की शुरुआत कल हो रही है. इसका पहला शाही स्‍नान भी कल यानी मंगलवार को होना है. इसके लिए बड़ी संख्‍या में लोग और साधु-संत कुंभ पहुंचे हुए हैं.