FNG Expressway:नोएडा-गाजियाबाद से दिल्ली तक फर्राटेदार सफर, नया एक्सप्रेसवे से जाम की नो टेंशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2319509

FNG Expressway:नोएडा-गाजियाबाद से दिल्ली तक फर्राटेदार सफर, नया एक्सप्रेसवे से जाम की नो टेंशन

FNG Expressway: नोएडा और गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी है. इस एक्सप्रेसवे का 98% काम पूरा हो चूका है. जानिए कहा बन रहा है यह एक्सप्रेसवे....  

FNG Expressway

FNJ Expressway: नोएडा और गाजियाबाद का सफर करने वालों के लिए एक खबर सामने आ रही है. नोएडा और गाजियाबाद के लोग जो रास्ते में जाम में फंस कर परेशान रहते थे, अब बिना किसी मुश्किल के मयूर विहार से सीधे दक्षिण दिल्ली के आईएनए जा सकेंगे. अब उनकी ट्रैफिक को लेकर परेशानियां कम या कहा जाए तो खत्म हो जाएंगी. 

निर्माण कार्य का आंतिम चरण 
बहुप्रतीक्षित बारापुला फेज-3 एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण कार्य 98% तक पूरा कर लिया गया है. अगले छह महीने में इसका बचा कुचा काम भी पूरा हो जाएगा. फिलहाल ढांचागत निर्माण कार्य यमुना नदी के दोनों तरफ हो चुका है और अब इसे जोड़ने का काम किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया है कि यह ढांचागत निर्माण कार्य अपने आखरी चरण में है. 

एक्सप्रेसवे का नाम
इस एक्सप्रेसवे का नाम एफएनजी रखा जाएगा जो तीन बड़े शहरों को आपस में जोड़ देगा और दिन-प्रतिदिन हो रहे यातायात जाम को रोकेगा. इस राजमार्ग का नाम तीन बड़े शहर फ़रीदाबाद, नोएडा और ग़ाज़ियाबाद के पहले अक्षर से लिया गया है. इस एक्सप्रेसवे की स्थापना से यातायात को नियंत्रित किया जा सकेगा और फ़रीदाबाद से ग़ाज़ियाबाद की दूरी कम होगा. इस से व्यापारियों और कारोबारियों को अपने सामान लाने-लेजाने में भी आसानी होगी. 

एनएच 9 से जुड़ेगा रास्ता 
एक्सप्रेसवे बनने के बाद से इसमे एक बेहतर कनेक्टिवटी भी बनेगी. जो फरीदाबाद के लोगों को गाजियाबाद से जोड़ देगी. यह सड़क नोएडा के एनएच 9 पर छिजारसी कट तक बनाए जा रहे हैं, इसलिए एफएनजी से आने वाले वाहन सीधे एनएच 9 से जुड़ जाएंगे. 

Trending news