UP: सपा के पूर्व विधायक ने की दुष्कर्म पीड़िता पहचान उजागर, पुलिस ने किया मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand608867

UP: सपा के पूर्व विधायक ने की दुष्कर्म पीड़िता पहचान उजागर, पुलिस ने किया मामला दर्ज

महिला ने संतोष शर्मा नाम के व्यक्ति पर तीन महीने पहले दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए थाना मीरगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

मामले में पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. इसे बड़ा मौका जानकर मीरगंज के पूर्व विधायक सुल्तान बेग पीड़िता के गांव पहुंचे थे.

आशीष त्रिपाठी/बरेली: सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन है कि रेप पीड़िता या उसके परिवार के किसी भी सदस्य की पहचान उजागर नहीं की जा सकती है. ऐसे में जब एक जन प्रतिनिधि या नेता ही इस नियम की धज्जियां उड़ाने लगे तो, क्या कहा जा सकता है. दरअसल, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और बरेली के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले सुल्तान बेग ने एक रेप पीड़िता की पहचान उजागर कर दी है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है. सुल्तान बेग ने सियासत करने के चक्कर में इलाके की एक दुष्कर्म पीड़िता की सबके सामने नुमाइश कराकर उसे शर्मसार कर दिया और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का भी उल्लंघन किया.

दरअसल, रेप पीड़िता के साथ उसके रिश्तेदार ने ही दुष्कर्म किया था. सुल्तान बेग को इस बात की जानकारी मिली तो, उन्होंने पीड़िता के प्रति हमदर्दी जताई और उसे इंसाफ दिलाने का बीड़ा उठा लिया. पूर्व विधायक सुल्तान बेग ने पहले उस पीड़िता को भरी पंचायत में बुलाया. उसकी आपबीती पंचायत को सुनाई और उसके चेहरे से पर्दा हटवाकर उसका वीडियो बनवाया गया. पूर्व विधायक वायरल हुए इस वीडियो में पीड़िता से यह भी पूछते दिख रहे हैं कि बात सबके सामने होगी या अकेले में.

बता दें कि महिला ने संतोष शर्मा नाम के व्यक्ति पर तीन महीने पहले दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए थाना मीरगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले में पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. इसे बड़ा मौका जानकर मीरगंज के पूर्व विधायक सुल्तान बेग पीड़िता के गांव पहुंचे. पीड़िता के ही घर के बाहर बैठकर उन्होंने लोगों को बुलाकर पंचायत जमा ली. पीड़िता को भी पंचायत में बुला लिया.

वहीं, पूर्व विधायक का ही बनवाया गया पंचायत का वीडियो वायरल हुआ तो, उन्हीं पर सवाल उठने लगे. वह वीडियो में पीड़िता से अपने चेहरे से कपड़ा हटाने को कहते नजर आ रहे हैं, जबकि पीड़िता चेहरा छिपा रही है. पूर्व विधायक ने उससे यह भी पूछा कि बात सबके सामने होगी या अकेले में. वायरल हुआ यह वीडियो पुलिस तक पहुंचा गया है. वहीं, पुलिस इस मामले में जांच की बात कह रही है. एसपी ग्रामीण डॉ. संसार सिंह का कहना है कि वीडियो सामने आया है. उसकी जांच करवाकर आगे की कार्यवाही की जाएगी.

Trending news