UP: पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ', कहा- नहीं सुनी जा रही मेरी आवाज

बहराइच की पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कहा कि पार्टी में मेरी आवाज नहीं सुनी जा रही है, इसलिए मैं इस्तीफा दे रही हूं. 

UP: पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ', कहा- नहीं सुनी जा रही मेरी आवाज
बता दें कि सावित्री बाई फुले ने बीजेपी छोड़ने से पहले भी ऐसे ही आरोप लगाए थे.

नैन्सी श्रीवास्तव/लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं  बहराइच की पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने अब पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सावित्रीबाई फुले ने कांग्रेस नेतृत्व पर अपनी आवाज नहीं सुने जाने का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही फुले ने घोषणा की है कि वे अपनी खुद की पार्टी बनाएंगी. गौरतलब है कि सावित्रीबाई फुले ने इसी साल 2 मार्च को लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का दामन थामा था. फुले ने 6 दिसंबर 2018 को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. 

बहराइच की पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कहा कि पार्टी में मेरी आवाज नहीं सुनी जा रही है, इसलिए मैं इस्तीफा दे रही हूं. मैं अपनी खुद की पार्टी बनाऊंगी. बता दें कि सावित्री बाई फुले ने बीजेपी छोड़ने से पहले भी ऐसे ही आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि बीजेपी के 4 सालों में बहुजन समाज का कोई भला नहीं हुआ है. जब तक भारत का संविधान पूरी तरह से लागू नहीं होगा, तब तक बहुजन समाज का उत्थान नहीं हो पाएगा. इन्हीं मांगों के चलते सावित्री बाई ने दिसंबर 2018 में बीजेपी छोड़ दी थी.