फर्जीवाड़ा कर सरकारी जमीनें हड़पने के मामले में पूर्व SP​ विधायक आरिफ अनवर हाशमी पहुंचे जेल

पूर्व विधायक पर अपराध सिद्ध होने के बाद बलरामपुर पुलिस ने शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इससे पहले बीते 30 अगस्त को सादुल्लाहनगर थाने में आरिफ अनवर हाशमी और उनके सहयोगियों के खिलाफ ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा कर निर्माण के आरोप में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया.

फर्जीवाड़ा कर सरकारी जमीनें हड़पने के मामले में पूर्व SP​ विधायक आरिफ अनवर हाशमी पहुंचे जेल
समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी फर्जीवाड़ा कर सरकारी जमीनें हड़पने के मामले में जेल पहुंचे.

बलरामपुर: अखिलेश सरकार में विधायक रहते हुए सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर कॉलेज बनाने के मामले में सपा नेता आरिफ अनवर हाशमी को बलरामपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पूर्व विधायक को न्यायालय में पेश करने से पहले कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया. आरिफ अनवर हाशमी 2007 और 2012 में बलरामपुर के उतरौला विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक रह चुके हैं. हाशमी, जेल में बंद सपा नेता आजम खां के करीबी माने जाते हैं. हाशमी पर आरोप है कि दो बार विधायक रहते हुए उन्होंने कई सरकारी जमीनों के दस्तावेजों में हेराफेरी कर उन पर अवैध कब्जा कर लिया.

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद और उसके साढू की अवैध संपत्तियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

सपा के पूर्व विधायक पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेजों के सहारे सादुल्लाहनगर क्षेत्र में खलिहान की जमीन पर अवैध कब्जा कर किसान बालिका इंटर कॉलेज का निर्माण कराया, जिसके प्रबंधक भी वही हैं. योगी सरकार ने वर्ष 2018 में मामले की जांच कराई तो मामले का खुलासा हुआ. बलरामपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी ने 26 सितम्बर 2018 को पूर्व विधायक के नाम पर हुआ जमीन का पट्टा निरस्त कर दिया था. तत्कालीन बलरामपुर एसडीएम जेपी सिंह ने सादुल्लानगर थाने में आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था.

अयोध्या इंटरनेशल एयरपोर्ट के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण में मुआवजे को लेकर SP का विरोध प्रदर्शन

पूर्व विधायक पर अपराध सिद्ध होने के बाद बलरामपुर पुलिस ने शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इससे पहले बीते 30 अगस्त को सादुल्लाहनगर थाने में आरिफ अनवर हाशमी और उनके सहयोगियों के खिलाफ ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा कर निर्माण के आरोप में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया. एसपी देवरंजन वर्मा ने एक्शन लेते हुए सपा नेता आरिफ अनवर हाशमी के नाम पर जारी राइफल और रिवॉल्वर तथा उनके भाई मारूफ अनवर हाशमी के नाम पर जारी रिवाल्वर और डीबीबीएल गन के लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश डीएम कृष्णा करुणेश को भेजी थी. शीघ्र ही चारों शस्त्रों के लाइसेंस निरस्त किए जा सकते हैं.

WATCH LIVE TV